Move to Jagran APP

VIDEO: महाकाल के दर पर पहुंचीं जयाप्रदा, दर्शन के बाद बोलीं कहा- उज्जैन आकर मैं खुद को धन्य मानती हूं

मशहूर फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा रविवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंचीं। यहां उन्होंने विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन किए और रुद्राभिषेक किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए जयाप्रदा ने कहा कि वे यहां आकर खुद को धन्य मानती हैं।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarMon, 27 Mar 2023 09:21 AM (IST)
VIDEO: महाकाल के दर पर पहुंचीं जयाप्रदा, दर्शन के बाद बोलीं कहा- उज्जैन आकर मैं खुद को धन्य मानती हूं
जयाप्रदा पहुंचीं उज्जैन, महाकाल का किया रुद्राभिषेक

उज्जैन (मध्य प्रदेश), आनलाइन डेस्क। पूर्व राज्यसभा सांसद जयाप्रदा ने रविवार को उज्जैन में भगवान महाकाल का दर्शन किया। इस दौरान उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में रुद्राभिषेक भी किया। इसके बाद मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने उन्हें भगवान महाकाल की तस्वीर और प्रसाद भेंट की।

''मैं खुद को धन्य मानती हूं''

जयाप्रदा इसके बाद हरसिद्धि मंदिर भी देवी दर्शन के लिए पहुंची। यहां मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ''भगवान महाकाल की नगर उज्जैन आकर मैं खुद को धन्य मानती हूं। इस मंदिर में आकर भक्तों की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है।''

महाकाल लोक की तारीफ

अभिनेत्री ने इस दौरान श्री महाकाल लोक की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इसके जरिए यहां के बारे में आने वाली पीढ़ी को जानकारी मिलेगी।

पीएम मोदी की तारीफ

जयाप्रदा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने श्री महाकाल लोक का निर्माण कराया है। देश के अन्य मंदिरों में भी इसी तरह के विकास कार्य हो रहे हैं।

श्रीश्री रविशंकर ने किए महाकाल के दर्शन

इससे पहले, 26 मार्च को आर्ट आफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर ने विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल के दर्शन किए थे। मंदिर समिति ने उनका सम्मान भी किया था। मंदिर में दर्शन के बाद श्रीश्री रविशंकर ने ई-कार्ट से महाकाल लोक का भ्रमण भी किया। 

विराट-राहुल भी कर चुके हैं महाकाल के दर्शन

श्रीश्री रविशंकर के अलावा, क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा, केएल राहुल और अथिया शेट्टी और उमेश यादव भी महाकाल के दर्शन करने के लिए महाकाल लोक आ चुके हैं।