नई दिल्ली,एजेंसी। इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त है। इस दौरान पर कांग्रेस पर जमकर हमला कर रहे हैं। हाल ही में हरियाणा में एक चुनावी रैली के दौरान पीएम ने अनुच्छेद 370 और राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस के  रुख पर निशाना साधा। उन्होंने पार्टी के नेताओं पर भारत के बारे में गलत बाते और हर उस चीज में नकारात्मकता फैलाने का आरोप लगाया जो भारत के लोगों को लिए खुशी लाता है।  इतना ही नहीं उन्होंने हाल ही में राहुल गांधी की विदेश यात्रा को लेकर भी उनपर कटाक्ष किया। 

हरियाणा के चरखी दादरी में एक चुनावी रैली  को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू और कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के सरकार के कदम पर कांग्रेस नेताओं पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया।  जबकी पूरा देश जम्मू और कश्मीर के साथ खड़ा था। 

 पीएम ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि बैंकॉक, थाईलैंड, वियतनाम... आप जहां चाहें वहां से मेरे बारे में कुछ भी बोल सकते हैं। जो चाहें कह सकते हैं। आप मोदी के बारे में कुछ भी बोले मुझे इस बात से कोई परेशानी नहीं है ,लेकिन भारत जो प्रगति की राह पर है उसके बारे में इस तरह की बातें ना की जाएं। प्रधानमंत्री ने इस दौरान किसी का भी नाम नहीं लिया। लेकिन, अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्होंने राहुल गांधी की विदेश यात्राओं को लेकर निशाना साधा है। 

राफेल को लेकर लगाए आरोपों पर कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा कि स्थिति ऐसी है कि आतंक फैलाने वाले लोग इस तरह के बयानों का इस्तेमाल करके भारत को निशाना बना रहे हैं। चुनाव आते हैं और जाते हैं लेकिन राष्ट्र का हित सर्वोच्च है। थानेसर में एक अन्य रैली में, पीएम मोदी ने राफेल फाइटर जेट को शामिल करने के कांग्रेस के आरोपों को लेकर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि राफेल फाइटर जेट जो सशस्त्र बलों को मजबूत करेगा, लेकिन मुझे नहीं पता कि कांग्रेस नेताओं के साथ क्या होता है। वे उन मामलों पर परेशान हो जाते हैं जो देशवासियों के लिए खुशी की बात है।

ये भी पढ़ें: हरियाणा की राजनीति में नया मोड़, अशोक तंवर कांग्रेस का हाथ छोड़ आए दुष्‍यंत चौटाला के साथ

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप