नई दिल्‍ली, जेएनएन। Haryana Assembly Election 2019 में बुधवार को नया सियासी समीकरण व गठजोड़ सामने आया। कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़ने वाले डाॅ. अशाेक तंवर ने जननायक जनता पार्टी के दुष्यंत चौटाला का हाथ थामा है। हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष तंवर ने दुष्‍यंत चौटाला ने यहां एक साथ प्रेस कांन्‍फ्रेस कर अपने नए सियासी रिश्‍ते का ऐलान किया। तंवर ने विधानसभा चुनाव में जेजेपी को समर्थन देने की घोषणा की। दोनों नेताओं ने कहा कि यह रिश्‍ता विधानसभा चुनाव के बाद भी जारी रहेगा।

तंवर ने कहा, जेजेपी में शामिल नहीं हाे रहा, सिर्फ समर्थन दे रहा हूं

इसके साथ ही अशोक तंवर ने कहा कि वह जेजेपी में शामिल नहीं हाे रहे हैं, उसे विधानसभा चुनाव में समर्थन दे रहे हैं। यह सहयोग आगे भी जारी रहेगा। अशोक तंवर ने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा। तंवर ने कहा कि ये दोनों पार्टियां न एसवाईएल का पानी हरियाणा लाएंगी और न ही पाकिस्तान का जा रहा नदियों का पानी रोक कर किसानों को दिलाएंगे। तंवर ने कहा कि पिछले दिनों अमित शाह की रैलियां वहां कैंसिल हुईं जहां भाजपा की हालत कमजोर है।

तंवर ने कहा कि 24 तारीख को हिसाब लेंगे कि भाजपा को कितनी सीटें मिलीं। भाजपा 75 पार नहीं सत्ता  पार हो जाएगी। तंवर ले कहा कि विधानसभा चुनाव में जेजेपी प्रत्याशियों का समर्थन करेंगे और यदि कहीं जेजेपी से अच्छा कोई अन्‍य प्रत्याशी हुआ तो उसका समर्थन करेंगे।

तंवर ने कहा, मैंने सभी साथियों से निर्णय लेने के बाद आज यह फैसला लिया। जो अत्यचारी हैं, पापी हैं उनके खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। मेरी मुहिम हरियाणा विधानसभा चुनाव तक सीमित नहीं है। उन्‍होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के लिए 36 बिरादरी को साथ देना चाहिए। उनको मेरा पूर्ण समर्थन है। कांग्रेस का घमंड टूटेगा। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस तीसरे और चौथे नंबर की लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस में हमारी अनदेखी हुई और इसी कारण उसे छोड़ना पड़ा।

यह भी पढ़ें: PM Narendra Modi in Haryana: पाक पर होगा अब पानी का 'सर्जिकल स्‍ट्राइक', कहा-राष्‍ट्र सुरक्षा के लिए उठाते रहेंगे कदम


तंवर ने कहा कि संत रविदास मंदिर मामले में 96 लोग तिहाड़ जेल में बंद है। इनमें 55 हरियाणा के हैं, लेकिन हरियाणा सरकार ने एक बार भी इस पर अफसोस जाहिर नहीं किया। यह बेहद दुखद है और भाजपा सरकार की मानसिकता को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें:  Haryana Assembly Election 2019: जीटी रोड बेल्ट की 27 सीटों पर होगा मोदी इफेक्‍ट

दुष्‍यंत चौटाला ने साथ आने के लिए अशोक तंवर का स्‍वागत किया और समर्थन के लिए आभार व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने कहा कि यह साथ केवल विधानसभा चुनाव तक सीमित नहीं है। हम आगे भी साथ मिलकर काम करेंगे।  आगे भी देश भर में सहयोग जुटाया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप