Move to Jagran APP

गुजरात में वोटिंग के दौरान PM Modi के रोड शो पर चुनाव आयोग की चुप्पी खतरनाक- कांग्रेस; ममता ने भी उठाए सवाल

Gujarat Assembly Election 2022 गुजरात में वोटिंग के दौरान पीएम मोदी के रोड शो पर चुनाव आयोग की चुप्पी को कांग्रेस ने खतरनाक बताया है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि वे समझते हैं वीवीआईपी हैं कुछ भी कर सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarPublished: Mon, 05 Dec 2022 10:12 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 10:12 PM (IST)
गुजरात में वोटिंग के दौरान PM Modi के रोड शो पर चुनाव आयोग की चुप्पी खतरनाक- कांग्रेस; ममता ने भी उठाए सवाल
पीएम मोदी के रोड शो पर चुनाव आयोग की चुप्पी पर कांग्रेस और ममता बनर्जी ने उठाए सवाल

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। Gujarat Assembly Election 2022: विपक्षी दलों ने गुजरात विधानसभा चुनाव में वोट डालने के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो को चुनाव आचार संहिता के गंभीर उल्लंघन के साथ लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी बताते हुए चुनाव आयोग की चुप्पी पर सवाल उठाया है।

loksabha election banner

आयोग ने मुंह पर बांधी पट्टी- कांग्रेस

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा लगातार आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते रहे हैं, मगर आयोग ने अपने आंख-कान बंद कर मुंह पर पट्टी बांध ली है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भी पीएम के रोड शो पर सवाल उठाते हुए चुनाव आयोग पर सवाल उठाए।

कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री पर अहमदाबाद में वोटिंग के दौरान करीब ढाई घंटे तक रोड शो करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आदर्श आचार संहिता को जिस तरह ताक पर रखते हुए तमाम टीवी चैनलों पर इसका लाइव प्रसारण दिखाया गया, वह सरेआम चुनाव को प्रभावित करने का अनुचित प्रयास है। 

यह भी पढ़ें: जलवायु परिवर्तन की चुनौती से खेती को बचाएगा स्वायल हेल्थकार्ड, मिट्टी की सेहत को बनाए रखना एक बड़ी चुनौती

मासूम बच्ची का चुनाव प्रचार में किया गया उपयोग

चुनाव आयोग से पिछले एक महीने के दौरान कांग्रेस गुजरात में आचार संहिता के उल्लंघन की लगातार शिकायतें करती रही है। कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा एक मासूम बच्ची का चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल करने के खिलाफ आयोग का दरवाजा खटखटा कर गुहार लगाई गई।

पवन खेड़ा ने सोमवार को टीवी चैनलों पर ढाई घंटे के रोड शो के न्यूज चैनलों पर लाइव प्रसारण का खर्च विज्ञापन दर के हिसाब से भाजपा के चुनाव खर्चे में शामिल करने की मांग करते हुए कहा कि चुनाव आयोग का मूक दर्शक बने रहना लोकतंत्र की दिन दहाड़े हत्या है।

ममता बनर्जी ने भी पीएम के रोड शो को आचार संहिता के खिलाफ बताते हुए भाजपा पर निशाना साधा और किहा कि वे समझते हैं कि वे वीवीआईपीहैं और बिना किसी डर के कुछ भी कर सकते हैं और उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

यह भी पढ़ें: Poll of Exit Polls: गुजरात में सातवीं बार सत्ता में आ सकती है भाजपा, हिमाचल में फिर कमल खिलने के आसार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.