बेंगलुरु, प्रेट्र। कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने भाजपा विधायक बीपी यतनाल के खिलाफ 204 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दायर किया है। मामला कथित तौर पर 'गलत व आधारहीन' आरोप लगाए जाने से संबंधित है। रामनगर जिले की अदालत में 30 जुलाई को दर्ज मुकदमे की अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी।

शिवकुमार ने एक बयान में कहा, 'यतनाल ने 23 जून को संवाददाताओं को विजयपुरा में कहा था, मैं अपने खिलाफ चल रही आयकर विभाग (IT) व प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच को रोकने के लिए भाजपा नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों पर दबाव बना रहा हूं। अगर जांच रोक दी जाती है तो मैं भाजपा की कर्नाटक में सरकार गठन की कवायद को लेकर तटस्थ रहूंगा।'

शिवकुमार ने कहा, 'यतनाल के बयान आधारहीन, झूठा, गैरजिम्मेदाराना और असामयिक हैं। यतनाल के बयान ने पार्टी के बीच मेरी निष्ठा, गंभीरता, सच्चाई और सार्वजनिक छवि पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है। यही नहीं, इससे जांच भी प्रभावित हो सकती है।'

इसे भी पढ़ें: येदियुरप्पा और शिव कुमार के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को राजी

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इन बेबुनियाद बयानों से मेरी छवि गठबंधन सरकार को अस्थिर करने और उनका विरोध करने वाले एक व्यक्ति के रूप में बन गई है। कांग्रेस नेता ने अदालत से आग्रह किया कि वह यतनाल को भविष्य में निंदात्मक बयान देने से रोकें।

गौरतलब है कि भाजपा विधायक के खिलाफ यह मामला 30 जुलाई को रामनगर जिले के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दायर किया गया। मामले की सुनवाई के लिए 18 सितंबर की तारीख तय की गई है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस