Move to Jagran APP

'आप हमें जो चाहें बुलाएं, लेकिन हम INDIA हैं', PM मोदी के बयान पर राहुल गांधी का पलटवार

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के गठबंधन का INDIA नाम रखने पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी में भी इंडिया है और इंडियन मुजाहिद्दीन में भी इंडियन है। सिर्फ नाम रख लेने से क्या होता है। अब राहुल गांधी ने पीएम मोदी के बयान पर पलटवार किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि आप हमें जो चाहें बुलाएं लेकिन हम INDIA हैं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Tue, 25 Jul 2023 02:13 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2023 02:13 PM (IST)
'आप हमें जो चाहें बुलाएं, लेकिन हम INDIA हैं', PM मोदी के बयान पर राहुल गांधी का पलटवार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के गठबंधन का 'INDIA' नाम रखने पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी में भी इंडिया है और इंडियन मुजाहिद्दीन में भी इंडियन है। सिर्फ नाम रख लेने से क्या होता है। वहीं, अब राहुल गांधी ने पीएम मोदी के बयान पर पलटवार किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि आप हमें जो चाहें बुलाएं, लेकिन हम INDIA हैं'।

— ANI (@ANI) July 25, 2023

'आप हमें जो चाहें बुलाएं, लेकिन हम INDIA हैं'

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि आप हमें जो चाहें बुलाएं, पीएम मोदी, लेकिन हम INDIA हैं। हम मणिपुर को ठीक करने और हर महिला और बच्चे के आंसू पोंछने में मदद करेंगे। हम मणिपुर में भारत के विचार का पुनर्निर्माण करेंगे। हम वहां के सभी लोगों के लिए प्यार और शांति वापस लाएंगे।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के 'INDIA' गठबंधन पर निशाना साधा था। उन्होंने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा कि 'INDIA' गठबंधन देश में अब तक का सबसे दिशाहीन गठबंधन है। उन्होंने ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे नामों का हवाला देते हुए कहा कि केवल देश के नाम के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता है।

'लंबे समय तक विपक्ष में रहने का फैसला कर चुके हैं दल'

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में कहा कि विपक्ष का आचरण ऐसा रहा है, मानो उसने लंबे समय तक विपक्ष में रहने का फैसला कर लिया हो। वहीं, पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि आप हमें जो चाहें बुलाएं, पीएम मोदी, लेकिन हम INDIA हैं।

बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को बांटने की योजना रखने वालों के पास भी ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे नाम थे, लेकिन लोग इन हथकंडों से गुमराह नहीं होंगे।

क्या बोले रविशंकर प्रसाद

वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं से कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और ईस्ट इंडिया कंपनी की स्थापना विदेशियों ने की थी। उन्होंने कहा कि लोग इंडियन मुजाहिदीन और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे नामों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं और उनकी वास्तविकताएं उससे काफी अलग हैं, जो उन्होंने पेश करने की कोशिश की है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.