Move to Jagran APP

'ईस्ट इंडिया, PFI और इंडियन मुजाहिदीन में भी INDIA है, नाम रख लेने से कुछ नहीं होता' विपक्ष पर जमकर बरसे मोदी

पीएम मोदी ने मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा दिशाहीन विपक्ष आज तक नहीं देखा। प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों के गठबंधन का I.N.D.I.A. नाम रखने पर कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी में भी इंडिया है और इंडियन मुजाहिद्दीन में भी इंडियन है। सिर्फ नाम रख लेने से क्या होता है?

By AgencyEdited By: Achyut KumarTue, 25 Jul 2023 12:12 PM (IST)
पीएम मोदी ने गठबंधन का नाम इंडिया रखने पर विपक्षी दलों पर बोला हमला

नई दिल्ली, एएनआई। भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल (BJP Parliamentary Party Meeting) की बैठक मंगलवार को आयोजित की गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime minister Narendra Modi), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और पीयूष गोयल समेत कई केंद्रीय मंत्री और सांसद मौजूद रहे। इस बैठक में पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।

'INDIA के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता'

पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' पर कटाक्ष करते हुए ईस्ट इंडिया कंपनी और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे नामों का हवाला देते हुए कहा कि केवल देश के नाम के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता है। इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया है। ईस्ट इंडिया कंपनी ने भी अपने नाम में इंडिया जोड़ा था।

— BJP (@BJP4India) July 25, 2023

'विपक्ष हताश और निराश है'

भाजपा संसदीय दल को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्ष हताश और निराश है और उसके आचरण से पता चलता है कि उसने विपक्ष में बने रहने का मन बना लिया है। उन्होंने विश्वास जताया कि लोगों के समर्थन से 2024 के चुनाव के बाद भाजपा सत्ता में आएगी और उनकी सरकार के अगले कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

'ऐसा दिशाहीन विपक्ष आज तक नहीं देखा'

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया कि बीजेपी की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के आचरण से पता चलता है कि उसने लंबे समय तक स्थायी रूप से विपक्ष में रहने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि ऐसा दिशाहीन विपक्ष मैंने आज तक नहीं देखा है।

'हमें अपने पीएम पर गर्व है'

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमें अपने पीएम पर गर्व है। हम 2024 में सत्ता में वापस आ रहे हैं। रविशंकर प्रसाद ने बताया कि पीएम मोदी ने बयान दिया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, ईस्ट इंडिया कंपनी की स्थापना एक विदेशी नागरिक ने की थी। आज लोग इंडियन मुजाहिदीन और इंडियन पीपुल्स फ्रंट जैसे नामों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

विदेशी ने की थी कांग्रेस की स्थापना

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना एक विदेशी नागरिक एओ ह्यूम ने की थी। मुजाहिदीन खुद को इंडियन मुजाहिदीन कहते हैं। पीएफआई खुद को 'पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया' कहता है। नाम के साथ भारत जोड़ना फैशन बन गया है। वे (विपक्षी दल) शहरी नक्सली हैं और खुद को वैध बनाने के लिए भारत जोड़ रहे हैं।

'INDIA नाम से जनता गुमराह नहीं होगी'

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि जो लोग राज करना चाहते हैं, देश को तोड़ना चाहते हैं, उनके नाम ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे हैं। जनता गुमराह नहीं होगी।