Move to Jagran APP

गौरव वल्लभ, दीपेंद्र हुड्डा व नासिर हुसैन ने दिया कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा, जानें वजह

Congress Leader मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव प्रचार अभियान का हिस्सा बनने के लिए कांग्रेस पार्टी के तीन राष्ट्रीय प्रवक्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है। इनमें कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ दीपेंद्र एस हुड्डा और सैयद नासिर हुसैन शामिल हैं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Sun, 02 Oct 2022 01:28 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 01:28 PM (IST)
गौरव वल्लभ, दीपेंद्र हुड्डा व नासिर हुसैन ने दिया कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा, जानें वजह
कांग्रेस के तीन नेताओं ने दिया प्रवक्ता पद से इस्तीफा (फोटो एएनआइ)

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे की बीच मुकाबला है। इस बीच दोनों ही नेताओं ने प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिस दिन मैंने अपना नामांकन दाखिल किया, मैंने उदयपुर में लिए गए पार्टी के 'एक व्यक्ति एक पद' के फैसले के अनुरूप राज्य सभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया है।

loksabha election banner

तीन नेताओं ने दिया प्रवक्ता पद से इस्तीफा

वहीं, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के तीन प्रवक्ताओं ने पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है। इनमें कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ, दीपेंद्र एस हुड्डा और सैयद नासिर हुसैन शामिल हैं। इस बात की जानकारी खुद कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने दी है। गौरव वल्लभ ने बताया कि हम तीनों नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव प्रचार का हिस्सा बनने के लिए पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया है और हम चाहते हैं कि यह चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष हो।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुरु किया अपना अभियान

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैं आज आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना अभियान शुरू कर रहा हूं। मैंने उदयपुर में चिंतन शिविर के दौरान लिए गए पार्टी के एक व्यक्ति एक पद के फैसले के अनुरूप राज्य सभा में विपक्ष के नेता के पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से दिया था इस्तीफा

बता दें कि एक दिन पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया था। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा था। खड़गे ने ये फैसला कांग्रेस के उदयपुर चिंतिन शिविर में पास हुए प्रस्ताव के बाद लिया है।

बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का इस्‍तीफा, वजह भी बता दी; नीतीश कुमार और तेजस्‍वी यादव की बढ़ी समस्‍या

Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से दिया इस्तीफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.