नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे की बीच मुकाबला है। इस बीच दोनों ही नेताओं ने प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिस दिन मैंने अपना नामांकन दाखिल किया, मैंने उदयपुर में लिए गए पार्टी के 'एक व्यक्ति एक पद' के फैसले के अनुरूप राज्य सभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया है।

तीन नेताओं ने दिया प्रवक्ता पद से इस्तीफा

वहीं, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के तीन प्रवक्ताओं ने पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है। इनमें कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ, दीपेंद्र एस हुड्डा और सैयद नासिर हुसैन शामिल हैं। इस बात की जानकारी खुद कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने दी है। गौरव वल्लभ ने बताया कि हम तीनों नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव प्रचार का हिस्सा बनने के लिए पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया है और हम चाहते हैं कि यह चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष हो।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुरु किया अपना अभियान

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैं आज आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना अभियान शुरू कर रहा हूं। मैंने उदयपुर में चिंतन शिविर के दौरान लिए गए पार्टी के एक व्यक्ति एक पद के फैसले के अनुरूप राज्य सभा में विपक्ष के नेता के पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से दिया था इस्तीफा

बता दें कि एक दिन पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया था। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा था। खड़गे ने ये फैसला कांग्रेस के उदयपुर चिंतिन शिविर में पास हुए प्रस्ताव के बाद लिया है।

बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का इस्‍तीफा, वजह भी बता दी; नीतीश कुमार और तेजस्‍वी यादव की बढ़ी समस्‍या

Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से दिया इस्तीफा

Edited By: Mohd Faisal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट