Move to Jagran APP

JP Nadda: "कांग्रेस का दूसरा नाम भ्रष्टाचार, जातिवाद", नड्डा बोले- इनका मिशन कमीशन लेना

JP Nadda भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया है। कर्नाटक के तुमकुर में पार्टी के एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा का मिशन सेवा करना है जबकि कांग्रेस का मिशन कमीशन लेना है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Thu, 05 Jan 2023 03:49 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jan 2023 03:49 PM (IST)
कर्नाटक में JP Nadda का कांग्रेस पर जमकर हमला

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं। नड्डा ने गुरुवार को तुमकुर में पार्टी के शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का दूसरा नाम भ्रष्टाचार, कमीशन, जातिवाद है। हमारा मिशन सेवा करना है और इनका मिशन कमीशन लेना है। ये भाई को भाई से लड़ाते हैं।

वोटबैंक की राजनीति करती है कांग्रेस

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति करती है। वे लोगों को जातियों और क्षेत्रों में बांटते हैं। उन्होंने जातिवाद और वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा दिया है, हालांकि बीजेपी की राजनीति में जातिवाद और वंशवाद की राजनीति का कोई स्थान नहीं है। हमने जो वादा किया था, उसे पूरा किया। कर्नाटक की भाजपा सरकार ने राज्य के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

कांग्रेस पर बरसे नड्डा

नड्डा ने आगे कहा, "कांग्रेस का काम भाई को भाई से लड़ाना, जिले को जिले से लड़ाना, प्रेदश को प्रदेश से लड़ाना, हर छोटी-बड़ी बात को बढ़ाने का काम कांग्रेस पार्टी करती है। जातिवाद को बढ़ावा देना, वंशवाद को बढ़ाना, परिवारवाद को बढ़ाना, तुष्टिकरण को आगे बढ़ाना, कांग्रेस पार्टी यही काम करती रही है।"

'सक्षम बूथ' बनाने की सलाह

नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं को 'सक्षम बूथ' बनाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग को इसका हिस्सा बनना चाहिए। यदि आप समाज को एक करना चाहते हैं, तो हमें 'टिफिन मीटिंग' आयोजित करनी चाहिए, जहां हम एक दूसरे के घर का खाना खा सकें और एक हो सकें।

मोदी जी आए, राजनीति में वंशवाद, जातिवाद खत्म

नड्डा ने कहा कि जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आए हैं। राजनीति से परिवारवाद, वंशवाद, जातिवाद समाप्त हुआ है। मोदी जी ने 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' इस मंत्र के साथ सबको आगे बढ़ाने का काम किया है। हम रिपोर्ट कार्ड लेकर चलते हैं, हमने जो काम कहे थे, किए हैं, विकास के नए आयाम लिखे हैं, कर्नाटक को आगे बढ़ाने में हमने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

ये भी पढ़ें:

IPO Market 2023 नए साल में फिर रफ्तार पकड़ेगा प्राइमरी मार्केट, ओयो-स्विगी समेत 50 से अधिक कंपनियां कतार में

Fact Check: रूस के कलाकार की कलाकृति को भगवान जगन्नाथ का दिल बताकर किया जा रहा शेयर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.