Move to Jagran APP

BJP VS CONG: राहुल के बयान पर अनुराग ठाकुर का पलटवार, कहा- 'दुर्भाग्यपूर्ण' है कि आप सांसद हैं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दुर्भाग्य से मैं सांसद हूं वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने तंज कसा है। ठाकुर ने राहुल के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि कभी-कभी सच सामने आ जाता है और यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप सांसद हैं। (फोटो- एएनआई)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Fri, 17 Mar 2023 03:11 PM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2023 03:11 PM (IST)
BJP VS CONG: राहुल के बयान पर अनुराग ठाकुर का पलटवार, कहा- 'दुर्भाग्यपूर्ण' है कि आप सांसद हैं
BJP VS CONG: राहुल के बयान पर अनुराग ठाकुर का पलटवार, कहा- 'दुर्भाग्यपूर्ण' है कि आप सांसद हैं

नई दिल्ली, एएनआई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'दुर्भाग्य से मैं सांसद हूं' वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने तंज कसा है। ठाकुर ने राहुल के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि कभी-कभी सच सामने आ जाता है और यह वास्तव में 'दुर्भाग्यपूर्ण' है कि आप सांसद हैं।

loksabha election banner

बीते दिन राहुल गांधी ने संसद से बाहर आने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उस दौरान उन्होंने यह कहा था कि 'दुर्भाग्य से मैं सांसद हूं।

हालांकि वरिष्ठ नेता जयराम रमेश को राहुल की इस टिप्पणी के लिए बचाव करते हुए देखा गया था। लेकिन राहुल गांधी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया था। राहुल के बयान पर आज अनुराग ठाकुर ने तंज कसा।

'कभी-कभी, सच्चाई स्वाभाविक रूप से सामने आ जाती है'

एएनआई से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि कभी-कभी, सच्चाई स्वाभाविक रूप से सामने आती है, और जैसा कि राहुल ने सही ही कहा कि दुर्भाग्य से, वह संसद के सदस्य हैं।

क्योंकि जिस तरह से वह एक प्रतिष्ठित संस्था (भारत की संसद) के बारे में बदनाम करने और झूठ फैलाने के लिए विदेशी मिट्टी का उपयोग करते हैं। जिसके दुर्भाग्य से वह एक सदस्य है"।

बिना शर्त संसद में माफी मांगे राहुल- ठाकुर

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि 'आज 'राहुल' का मतलब 'ग्रेटफुल अवेफुल हेटफुल अनग्रेटफुल लायर' है।

' केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल को आकर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। "लेकिन वह अभी भी उसके लिए शर्तें लगा रहे हैं। क्या वह देश के शासन से ऊपर हैं?

क्या वह सदन के नियमों और प्रक्रियाओं से ऊपर हैं? क्या गांधी परिवार को अब भी लगता है कि वे देश और संसद से ऊपर हैं?"

यह भी पढ़ें-'कांग्रेस के मुख्य विध्वंसक हैं जयराम रमेश', राहुल गांधी को प्रेस कॉन्फ्रेंस में टोकने पर हिमंत सरमा का कटाक्ष

अनुराग ठाकुर ने राहुल को पढ़ाया संसद का पाठ

भाजपा नेता ठाकुर ने राहुल पर अपने हमले को और तेज करते हुए कहा कि राहुल की उपस्थिति संसद की औसत उपस्थिति से भी कम है। "उन्हें (राहुल गांधी) को यह समझना होगा कि संसद सदन के नियमों और प्रक्रिया के अनुसार और माननीय अध्यक्ष द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार चलती है।

ठाकुर ने आगे कहा कि लेकिन ऐसा तभी होता है जब कोई सदन में आता है और सदन के नियमों और प्रक्रियाओं को पढ़ता है। मुझे विश्वास है कि वह इसे समझेंगे और सदन में मौजूद रहेंगे। साथ ही वह अपने बयान के लिए संसद से माफी मांगेंगे।

यह भी पढ़ें- पुलिस से पकड़वा कर लोगों को वोटिंग के लिए भेजें क्या? HC ने अनिवार्य वोटिंग वाली याचिका को किया खारिज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.