Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: प्रमुख देशों ने की निंदा, जानिए पाक ने क्या कहा?

कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले की सभी प्रमुख देशों ने निंदा की है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि हमारे बहादुर जवानों पर हुए आतंकी हमले की भारत सरकार कड़े शब्दों में निंदा करती है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 10:49 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 12:53 AM (IST)
Pulwama Terror Attack: प्रमुख देशों ने की निंदा, जानिए पाक ने क्या कहा?

नई दिल्ली, जेएनएन। कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले की सभी प्रमुख देशों ने निंदा की है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आज हमारे बहादुर जवानों पर हुए आतंकी हमले की भारत सरकार कड़े शब्दों में निंदा करती है। यह जघन्य कृत्य पाक में मौजूद और पाक समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने किया है।

loksabha election banner

पुलवामा हमले पर देर रात पाकिस्तान की भी प्रतिक्रिया आर्इ है। पाकिस्तान ने आतंकी हमले की निंदा की और कहा कि बिना जांच के हमले में हमारा नाम जोड़ना गलत है।

खूफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक इमरान खान की सरकार जिस तरह से आतंक के मुद्दे पर दोहरा रवैया अपना रही है उससे जैश जैसे संगठन का आत्मबल बढ़ा है। कुछ हफ्ते पहले ही इमरान खान सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय तौर पर प्रतिबंधित आतंकी हाफिज सईद के साथ एक भारत विरोधी रैली में शामिल हुए थे। इस रैली में सईद ने भारतीय सैनिकों को कश्मीर में हमले के लिए तैयार रहने को कहा था। 

अमेरिका के राजदूत केन जेस्टर ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि हम मारे गये सैन्य बलों के परिवारों के साथ गहरी संवेदना जताते हैं। अमेरिका भारत के साथ आतंकवाद के खिलाफ और इसे हराने में हमेशा मदद करता रहेगा। फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंद्रे जिगलर ने इस हमले को बेहद घृणास्पद बताते हुए कहा है कि उनका देश भारत के साथ आतंकवाद से जुड़े हर मुद्दे पर साथ साथ खड़ा है।

नेपाल सरकार ने पुलवामा हमले की निंदा की। नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने घटना की कड़े शब्‍दों में निंदा की और कहा कि दुख की इस घड़ी में भारत के साथ हैं।  मालदीव के विदेश मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। मैं पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं और उनके लिए प्रार्थना करता हूं

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने कहा कि इस दुख की घड़ी में बांग्लादेश भारत सरकार के साथ खड़ा है। हम पीड़ित परिवारों के प्रतिवारों के प्रति संवेदना जाहिर करती हूं। 

श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने कहा कि मैं कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए क्रूर आतंकी हमले की निंदा करता हूं। मैं पीएम नरेंद्र मोदी और शहीदों के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं।

रूसी दूतावास ने जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की निंदा की। दूतावास ने कहा कि हम हर तरह के आतंकवाद की निंदा करते हैं। श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की निंदा की। विश्व को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रखनी चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.