Move to Jagran APP

'पिछले 24 सालों से...', भतीजे अजित ने की चाचा शरद पवार की तारीफ, विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र की राजनीति में आएगा बदलाव?

Ajit Pawar praise Sharad Pawar अजित पवार ने कहा कि मैं पिछले 24 वर्षों से पार्टी का नेतृत्व करने के लिए शरद पवार को धन्यवाद देना चाहता हूं साथ ही उन लोगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जो इसकी स्थापना के बाद से इसके साथ बने हुए हैं। बता दें कि इस साल महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Tue, 11 Jun 2024 09:26 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 09:26 AM (IST)
Ajit Pawar praise Sharad Pawar: अजित पवार ने चाचा शरद पवार की तारीफ की।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, मुंबई। Ajit Pawar Praise Sharad Pawar। लोकसभा चुनाव में एनसीपी (अजित गुट) के नेता अजीत पवार ने चाचा शरद पवार की तारीफ की है। पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर उन्होंने कहा, मैं पिछले 24 वर्षों से पार्टी का नेतृत्व करने के लिए शरद पवार को धन्यवाद देना चाहता हूं, साथ ही उन लोगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जो इसकी स्थापना के बाद से इसके साथ बने हुए हैं।"

घटक दलों को कैबिनेट पद देने की जरूरत: अजित पवार

बता दें कि शरद पवार ने साल 1999 में पार्टी की स्थापना की थी। मुंबई में एक पार्टी समारोह को संबोधित करते हुए अजित पवार ने कहा कि मोदी सरकार 3.0 में कैबिनेट पद से किसी भी पद पर समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा,हमने भाजपा को स्पष्ट कर दिया है कि हम कैबिनेट पोर्टफोलियो से कम कोई पद स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने हमसे कहा कि उन्हें अपने कई घटकों को कैबिनेट पद देने की जरूरत है।"

हालांकि, उन्होंने कहा कि हम अभी भी एनडीए का हिस्सा हैं और आने वाली महीनों में एनडीए का आंकड़ा 284 से बढ़कर 300 पार हो जाएगा। 

बता दें कि इस साल महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लोकसभा चुनाव में राज्य में भाजपा केवल 9 सीटें जीतने में कामयाब रही है। ऐसे में विधानस चुनाव से पहले पार्टी, अजित पवार को नाराज नहीं करना चाहेगी। 

अजित पवार की पत्नी को मिली शिकस्त

बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनसीपी (अजित गुट) सिर्फ 1 सीट जीतने में कामयाब रही। अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती लोकसभा सीट से उनकी भाभी सुप्रिया सुले के हाथों का हार का स्वाद चखना पड़ा।

यह भी पढ़ेंअजित पवार की NCP को मोदी कैबिनेट में जगह नहीं मिलने पर सुप्रिया सुले ने कसा तंज, बोलीं -हम किसी फॉर्मूले पर नहीं टिके


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.