Move to Jagran APP

मोदी सरकार के 100 दिन आज पूरे, जनता के सामने पेश रिपोर्ट कार्ड में झलकेगा राष्ट्रवाद

मोदी सरकार ने 100 दिनों के कार्यकाल में लिए गए फैसलों को जनता तक पहुंचाने का निर्णय लिया है। अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के लिए बैंकों का विलय भी एक महत्वपूर्ण बिंदु होगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 11:54 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 12:05 AM (IST)
मोदी सरकार के 100 दिन आज पूरे, जनता के सामने पेश रिपोर्ट कार्ड में झलकेगा राष्ट्रवाद
मोदी सरकार के 100 दिन आज पूरे, जनता के सामने पेश रिपोर्ट कार्ड में झलकेगा राष्ट्रवाद

नई दिल्ली, एएनआइ। नरेंद्र मोदी सरकार-2 के 100 दिनों का कार्यकाल शनिवार को पूरा हो जाएगा। आगे की रणनीति के तहत भाजपा नेतृत्व ने इस छोटे से कार्यकाल में सरकार की तरफ से लिए गए 'ऐतिहासिक फैसलों' से लोगों को अवगत कराने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

पार्टी नेता लोगों तक सरकार के 'सशक्त राष्ट्रवादी' और सुरक्षा संबंधी निर्णयों का संदेश पहुंचाएंगे। जनता को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और अमेरिका निर्मित अपाचे हेलीकॉप्टर खरीद से लेकर किसानों व दुकानदारों के लिए पेंशन जैसी जनहितैषी उपलब्धियों के बारे में बताया जाएगा।

रिपोर्ट कार्ड के लिए बिंदुओं को अंतिम रूप देने वाली समिति से जुड़े एक वरिष्ठ पार्टी नेता ने कहा, 'लोगों को बताया जाएगा कि अमेरिका से अपाचे हेलीकॉप्टर की खरीद के बाद पाकिस्तान व चीन की बेचैनी किस कदर बढ़ गई है। इसके अलावा अनुच्छेद 370 को हटाए जाने, संसद का सबसे उपयोगी सत्र आदि को सरकार की उपलब्धियों के रूप में सूचीबद्ध किया जाएगा। अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के लिए बैंकों का विलय भी एक महत्वपूर्ण बिंदु होगा।'

तत्काल तीन तलाक को लेकर जागरूकता फैलाने पर विशेष बल

तत्काल तीन तलाक कानून को लेकर समाज में जागरूकता फैलाने पर विशेष बल दिया जाएगा। इस कानून का उद्देश्य समाज में व्याप्त बुराई को खत्म करना है। पार्टी सख्त यूएपीए आतंकरोधी कानून का भी व्यापकता से प्रचार-प्रसार करेगी।

सरकार के फैसलों को लोगों तक पहुंचाना नेता व मंत्री की जिम्मेदारी

सूत्रों का कहना है कि सरकार के फैसलों से जनता को अवगत कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी भाजपा नेताओं और सरकार के मंत्रियों की होगी। पार्टी नेता मीडिया और जनसभाओं के जरिये लोगों तक अपनी बात पहुंचाएंगे।

संसद में ऐतिहासिक कामकाज भी होगा एजेंडे में

भाजपा के एजेंडे में हालिया मानसून सत्र के दौरान बनाए गए कई कानून और देर तक चली संसद की कार्यवाही भी शामिल होगी। मिशन फिट इंडिया, जल शक्ति मंत्रालय व नेशनल मेडिकल कमीशन की स्थापना भी प्रमुख उपलब्धियों के रूप में प्रचारित की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: जानिए, पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम की तिहाड़ जेल में कैसे गुजरी पूरी दिनचर्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.