Move to Jagran APP

ओलंपिक में जगह बनाने वाले पहलवान रवि दहिया ने नेशनल कैंप से नाम लिया वापस

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके पुरुष पहलवान रवि दहिया ने साई के सोनीपत केंद्र में लगाए जा रहे पुरुष राष्ट्रीय कुश्ती शिविर से नाम वापस लेने का फैसला लिया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 09:39 AM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 09:39 AM (IST)
ओलंपिक में जगह बनाने वाले पहलवान रवि दहिया ने नेशनल कैंप से नाम लिया वापस
ओलंपिक में जगह बनाने वाले पहलवान रवि दहिया ने नेशनल कैंप से नाम लिया वापस

जागरण संवाददाता, सोनीपत। कोरोना महामारी की वजह से पूरी दुनिया प्रभावित है। इसका असर खेलों पर भी पड़ा है और लंबे समय तक विराम के बाद शुरू ट्रेनिंग में अब परेशानी आ रही है। ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके पुरुष पहलवान रवि दहिया ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सोनीपत केंद्र में लगाए जा रहे पुरुष राष्ट्रीय कुश्ती शिविर से नाम वापस लेने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

हालांकि वह दोबारा जल्दी ही इस ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा होंगे उन्होंने कुछ समय के लिए नाम वापस ले लिया है। रवि ने इसके पीछे वजह अपनी परीक्षा बताई है लेकिन माना जा रहा है कि कैंप के दौरान तीन पहलवानों के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से उन्होंने कुछ दिन ट्रेनिंग से दूरी बनाई है। 57 किलोग्राम भार वर्ग में ओलंपिक कोटा दिलाने वाले रवि ने कहा कि उन्होंने शिविर से छुट्टी ली है और वह सोनीपत में ही अपने घर में पढ़ाई करना चाहते हैं।

दोस्त ने बताई हरभजन सिंह के IPL से हटने की असली वजह, कहा- 2 क्या 20 करोड़ लेकर भी नहीं खेलेंगे

दहिया ने ट्रेनिंग कैंप से नाम वापस लेने की वजह से बारे में बताते हुए कहा, "मेरी परीक्षा आ रही हैं और मैंने इसके लिए छुट्टी ली हैं। जब मैं अपनी बीए अंतिम वर्ष की परीक्षा दे दूंगा तो मैं दोबारा साई केंद्र में लौट आऊंगा। यह शिविर हमारे लिए काफी जरूरी है, लेकिन मुझे परीक्षा भी देनी है, इसलिए मैं इस समय शिविर में हिस्सा नहीं ले सकता।" 

शिविर में तीन खिलाड़ियों दीपक पूनिया, नवीन और कृष्ण का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव निकलने के कारण कुछ खिलाडि़यों ने शिविर को जारी रखने को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआइ) से 15 सितंबर से शुरू हो रहे शिविर को स्थगित करने की अपील की है।

विराट कोहली ने बताया कि वो क्यों RCB फ्रेंचाइजी को छोड़ने के बारे में कभी सोच भी नहीं सकते


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.