Move to Jagran APP

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु नहीं खेलेंगी BWF World Tour Finals, इंजरी के कारण लिया फैसला

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु आगामी BWF World Tour Finals का हिस्सा नहीं होंगी। उन्होंने इस बात की जानकारी भारतीय बैटमिंटन संघ को दे दी है। दरअसल कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान उन्हें चोट लग गई थी और अब तक वह उससे उबर नहीं पाई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Mon, 14 Nov 2022 09:49 AM (IST)Updated: Mon, 14 Nov 2022 09:49 AM (IST)
भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु नहीं खेलेंगी BWF World Tour Finals, इंजरी के कारण लिया फैसला
BWF World Tour Finals: पीवी सिंधु, भारतीय बैडमिंटन स्टार (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आगामी BWF World Tour Finals में भारत की उम्मीदों को गहरा झटका लगा है। दरअसल भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने इस टूर्नामेंट में न खेलने का फैसला किया है। दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु ने रविवार को इसकी सूचना भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) को दी। उन्होंने बीएआई को एक खत के माध्यम से अपने न खेलने की जानकारी दी। इसके पीछे उन्होंने अपनी इंजरी का हवाला दिया है।

loksabha election banner

कॉमनवेल्थ गेम्स में चोटिल हो गई थीं सिंधु

अगस्त में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान भारत की यह स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गई थीं। उन्हें बाएं टखने में चोट लगी थी जिससे अब तक वह उबर नहीं पाई हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था।

सिंधु ने कहा कि "मैंने भले ही ट्रेनिंग शुरू कर दी है लेकिन मुझे लगता है कि मैं पूरी तरह से रिकवर नहीं हुई हूं। मैं चीजों को जल्दी नहीं करना चाहती। हां, मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द ही मैच के लिए फिट हो जाऊंगी और पेरिस में अगले ओलंपिक के लिए दिमाग और शारीरिक रूप से मजबूती से लौटूंगी क्योंकि गोल्ड जीतना मेरा अंतिम लक्ष्य है"

क्यों है भारत के लिए झटका?

14 दिसंबर से चीन में होने वाले BWF World Tour Finals के लिए सिंधु का न खेलना भारत के लिए एक झटका है। सिंधु 2018 BWF World Tour Finals की विजेता रह चुकी हैं। हालांकि इंजरी पर किसी का कंट्रोल नहीं है इसलिए सिंधु चाहकर भी इसमें भाग नहीं ले सकती हैं।

यह भी पढ़ें- Mohammad Shami: शमी और अख्तर की तकरार के बीच आए शाहिद अफरीदी, बोले-ऐसा चीजों से फैलती है न

T20WC 2022: चैंपियन तो बनी इंग्लैंड की टीम, लेकिन बल्लेबाजी व गेंदबाजी में हीरो रहे यह दोनों खिलाड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.