Move to Jagran APP

Paris Olympics 2024: पोलैंड, स्विट्जरलैंड और तुर्किये में तैयारियों को अंतिम रूप देगी भारतीय एथलेटिक्स टीम

ओलंपिक के लिए भारत की 30 सदस्यीय एथलेटिक्स टीम अंतिम चरण की तैयारियों के लिए तीन अलग-अलग स्थलों में ट्रेनिंग करेगी। पेरिस ओलंपिक में ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धाएं टीम के पहुंचने के चार दिन बाद शुरू होंगी। मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर ने कहा राष्ट्रीय एथलेटिक्स टीम के सदस्य ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए अलग अलग स्थलों पर ट्रेनिंग करेंगे लेकिन 28 जुलाई को पेरिस में एकजुट हो जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Wed, 10 Jul 2024 11:56 PM (IST)
नीरज चोपड़ा से फिर से सोने की उम्‍मीद। इमेज- नीरज चोपड़ा एक्‍स

पीटीआई, नई दिल्ली : ओलंपिक के लिए भारत की 30 सदस्यीय एथलेटिक्स टीम 28 जुलाई को पेरिस में एकत्रित होने से पहले अपने अंतिम चरण की तैयारियों के लिए तीन अलग-अलग स्थलों में ट्रेनिंग करेगी। पेरिस ओलंपिक में ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धाएं टीम के पहुंचने के चार दिन बाद शुरू होंगी। अंतिम चरण की तैयारियों के अंतर्गत भारतीय खिलाड़ी पोलैंड के स्पाला में 'ओलंपिक स्पो‌र्ट्स सेंटर', तुर्किये में अंताल्या और स्विट्जरलैंड में सेंट मोरिट्ज में तीन विदेशी स्थलों में ट्रेनिंग करेंगे।

अंताल्या पहुंचे नीरज चोपड़ा

मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर ने कहा, "राष्ट्रीय एथलेटिक्स टीम के सदस्य ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए अलग अलग स्थलों पर ट्रेनिंग करेंगे, लेकिन 28 जुलाई को पेरिस में एकजुट हो जाएंगे। ओलंपिक चैंपियन व विश्व चैंपियन भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा अंताल्या में अभ्यास करेंगे। नीरज पहले ही अंताल्या पहुंच चुके हैं और 28 जुलाई को पेरिस पहुंच जाएंगे। चार पैदल चाल एथलीट आकाशदीप सिंह, परमजीत सिंह बिष्ट, विकास सिंह और सूरज पवार तथा ट्रिपल जंप एथलीट अब्दुल्ला अबुबाकर इस समय बेंगलुरु में हैं जबकि अविनाश साबले और पारूल चौधरी स्विट्जरलैंड के सेंट मोरिट्ज में ट्रेनिंग करेंगे।"

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: स्टेडियम में नहीं नदी पर होगी ओपनिंग सेरेमनी, मेडल में लगा है एफिल टावर का ओरिजिनल लोहा; जानें ओलंपिक से जुड़ी कुछ रोचक बातें

तेजिंदरपाल सिंह गुरुवार को पोलैंड के लिए रवाना होंगे

नायर ने कहा, "साबले और पारूल चौधरी 24 जुलाई को पोलैंड में खिलाडि़यों के ग्रुप से जुड़ेंगे और फिर पेरिस रवाना होंगे। चार गुणा 400 मीटर रिले टीम (पुरुष और महिला) गुरुवार को पोलैंड के लिए रवाना होगी। चार एथलीट किशोर कुमार जेना (भाला फेंक), ज्योति याराजी (100 मीटर बाधा दौड़), जेस्विन एल्डि्रन (लंबी कूद) और प्रवीण चित्रावेल (त्रिकूद) इस हफ्ते के शुरू में पोलैंड पहुंच गए। अनु रानी (भाला फेंक), तेजिंदरपाल सिंह तूर (गोला फेंक) और आभा खतुआ (गोला फेंक) भी गुरुवार को पोलैंड के लिए रवाना होंगे।"

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक के लिए इन भारतीय एथलीट्स ने किया क्वालीफाई, देखिए सूची