Move to Jagran APP

Conor McGregor पर लगा महिला के यौन उत्‍पीड़न का आरोप, इसी दिन UFC चैंपियन ने किया एक और बड़ा कांड

Conor McGregor accused of assaulting Woman पूर्व दिग्‍गज यूएफसी चैंपियन कोनर मैकग्रेगोर पर एनबीए फाइनल्‍स मैच के दौरान महिला के साथ यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगा है। इसी दिन मैकग्रेगोर ने मैच के बीच में हीट के मैसकॉट पर भी गलत तरह से प्रहार किया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Fri, 16 Jun 2023 02:08 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2023 02:08 PM (IST)
Conor McGregor accused of assaulting Woman: कोनर मैकग्रेगोर

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। पूर्व दिग्‍गज यूएफसी चैंपियन कोनर मैकग्रेगोर पर महिला का यौन उत्‍पीड़न करने का आरोप लगा है। यह घटना एनबीए फाइनल्‍स के गेम 4 के बाद की है। मैकग्रेगोर पर आरोप है कि उन्‍होंने एरीना के बाथरूम के अंदर महिला का यौन उत्‍पीड़न किया। एनबीए और मियामी हीट इस आरोप की जांच में जुटी हुई हैं।

महिला के वकील एरियल मिचेल ने कहा कि उनकी क्‍लाइंट ने मियामी पुलिस को उस रात पहने कपड़े मुहैया कराए और रिपोर्ट दर्ज करा दी है। मियामी पुलिस ने गुरुवार को संपर्क करने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है कि इस मामले की जांच कर रही है या नहीं।

मैकग्रेगोर को क्‍या प्रस्‍ताव मिला

मैकग्रेगोर के वकील ने कहा कि फाइटर ने किसी भी प्रकार की गलत हरकत से इनकार किया है। वकील बारबरा लांस ने कहा, ''कोनर मैकग्रेगोर बिलकुल नहीं डरेंगे।'' एनबीए, द हीट और मैकग्रेगोर के प्रतिनिधियों को मिचेल ने एक पत्र भेजा, जिसमें अपने क्‍लाइंट के आरोपों को विस्‍तार से समझाया और कहा कि उनकी क्‍लाइंट 12 जून से पहले सेटरमेंट प्रस्‍ताव पर बातचीत करेगी, नहीं तो फिर मुकदमेबाजी के साथ आगे बढ़ेगी।

द हीट ने अपने बयान में कहा, ''हमें आरोपों की जानकारी है और पूरी जांच आयोजित कर रहे हैं। जांच का नतीजा आना बाकी है।'' एनबीए ने भी समान बयान देते हुए कहा कि वो द हीट के साथ काम करके सूचना एकत्रित कर रहे हैं। कोनर पर उसी दिन यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगे जब पूर्व यूएफसी चैंपियन ने बीच गेम में द हीट के मैसकॉट को पंच मारा और वो गलत तरह से लगा।

मैकग्रेगोर ने मैस्‍कॉट को पंच मारा

बर्नी नाम मैस्‍कॉट की वेशभूषा में जो आदमी था, उसे उपचार की जरुरत पड़ी क्‍योंकि द हीट और द डेनवर नगेट्स के बीच एनबीए फाइनल्‍स के गेम 4 के तीसरे क्‍वार्टर के स्‍टोपेज टाइम के दौरान उसे मैकग्रेगोर से दो पंच लगे थे। टीम ने बताया कि कर्मचारी का नाम नहीं पता चला है, लेकिन उसका उपचार किया गया और वो ठीक हो रहा है।

कोनर मैकग्रेगोर एनबीए फाइनल्‍स में दर्द निवारक स्‍प्रे का प्रमोशन करने के इरादे से पहुंचे थे। मियामी के दर्शकों ने उनको खूब बू (चिढ़ाया) किया। मैसकॉट ने ओवरसाइज बॉक्सिंग ग्‍लव्‍स पहने थे और वो रिंग में बाउट करने के इरादे से आया था। मैकग्रेगोर ने बर्नी को बाएं हाथ से पंच मारा और उसे गिरा दिया। फिर मैसकॉट को दोबारा पंच मारकर फ्लोर पर गिरा दिया।

मैकग्रेगोर की आखिरी फाइट

कोनर मैकग्रेगोर ने मैसकॉट को फिर दर्द निवारक स्‍प्रे देने की कोशिश की जबकि हीट के कई सदस्‍य बर्नी को कोर्ट से बाहर ले गए। बता दें कि यूएफसी 264 में डस्टिन पोइरियर के खिलाफ चोटिल हुए मैकग्रेगोर ने जुलाई 2021 में अपना आखिरी फाइट लड़ी थी। उनकी आखिरी जीत जनवरी 2020 में आई थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.