Move to Jagran APP

China Open 2019: पीवी सिंधु की शानदार शुरुआत, चीनी खिलाड़ी को हरा दूसरे दौर में बनाई जगह

पहले दौर के मुकाबले में सिंधु ने चीनी खिलाड़ी ली श्वरे को 21-18 21-12 से सीधे गेम में हरा टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 05:17 PM (IST)
China Open 2019: पीवी सिंधु की शानदार शुरुआत, चीनी खिलाड़ी को हरा दूसरे दौर में बनाई जगह
China Open 2019: पीवी सिंधु की शानदार शुरुआत, चीनी खिलाड़ी को हरा दूसरे दौर में बनाई जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने चाइना ओपन में जीत के साथ शुरुआत की है। पहले दौर के मुकाबले में सिंधु ने चीनी खिलाड़ी ली श्वरे को 21-18, 21-12 से सीधे गेम में हरा टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

loksabha election banner

विश्व चैंपियनशिप (BWF World Championship) में जीत हासिल कर इतिहास रचने वाली सिंधु (PV Sindhu) ने चाइना ओपन (China Open) के पहले दौर में जीत हासिल कर आसानी से अगले दौर में जगह पक्की की। सिंधु ने ओलंपिक चैंपियन (Olympic Champion) ली श्वरे ( li Xuerui) को घरेलू दर्शकों को बीच 34 मिनट में हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया।

सिंधु ने सीधे गेम में दर्ज की जीत

शानदार फॉर्म में चल रही सिंधू ने दुनिया के 20वें नंबर की खिलाड़ी को इस मुकाबले में टिकने का मौका ही नहीं दिया। सिंधु ने आक्रामक खेल दिखाते हुए पहले गेम में 2-0 की लीड से शुरुआत की। घरेलू दर्शकों के बीच खेलने उतरी ली ने वापसी करते हुए ब्रेक टाइम तक सिंधु के खिलाफ स्कोर को 9-10 तक लाने में कामयाब रही। ब्रेक के बाद सिंधु ने शानदार खेल दिखाते हुए लगातार अंक हासिल करते हुए 21-18 से पहला गेम अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: सायना नेहवाल उलटफेर का शिकार, पहले दौर से हारकर हुई बाहर

दूसरे सेट में भी सिंधु ने दबदबा जारी रखते हुए ली के खिलाफ लगातार अंक हासिल किए। शुरुआत में कुछ अंक हासिल करने के बाद ली को सिंधु ने मौका ही नहीं दिया। आखिर में भारतीय स्टार ने 21-12 के बड़े अंतर से जीत हासिल करते हुए मुकाबला अपने नाम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.