Move to Jagran APP

साक्षी के जोरदार स्वागत की तैयारी

रियो ओलंपिक में कांस्य जीतकर तिरंगा फहराने वाली हरियाणा की बेटी साक्षी मलिक को सिर आंखों पर बैठाने के लिए सरकार तैयार है।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 23 Aug 2016 10:02 PM (IST)Updated: Tue, 23 Aug 2016 11:19 PM (IST)
साक्षी के जोरदार स्वागत की तैयारी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। रियो ओलंपिक में कांस्य जीतकर तिरंगा फहराने वाली हरियाणा की बेटी साक्षी मलिक को सिर आंखों पर बैठाने के लिए सरकार तैयार है। वह बुधवार तड़के स्वदेश पहुंच जाएंगी। हरियाणा सरकार के छह मंत्री दिल्ली एयरपोर्ट पर साक्षी कास्वागत करेंगे। उन्हें पूरी शान के साथ जुलूस की शक्ल में रोहतक तक लाया जाएगा। साक्षी रोहतक जिले के गांव मोखरा की रहने वाली हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्री समूह की बैठक में साक्षी मलिक की यादगार अगवानी करने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, उद्योग मंत्री विपुल गोयल, पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर और जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी राज्य मंत्री डॉ. बनवारी लाल एयरपोर्ट पर मलिक की अगवानी करेंगे। खेल मंत्री अनिल विज रियो से साक्षी के साथ ही लौट रहे हैं। मंत्री समूह की बैठक में तय हुआ कि साक्षी को मिलने वाली ढाई करोड़ रुपये की इनामी राशि बुधवार को ही प्रदान कर दी जाएगी।

प्रदेश सरकार उन्हें सरकारी नौकरी की पेशकश कर सकती है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि यह निर्णय साक्षी से बातचीत के बाद लिया जा सकता है, क्योंकि वह पहले से जॉब कर रही हैं। साक्षी के कोच को भी दस लाख की इनामी राशि दी जाएगी।

- बहादुरगढ़ में मुख्यमंत्री करेंगे स्वागत

बहादुरगढ़। साक्षी मलिक का बुधवार सुबह बहादुरगढ़ पहुंचने पर भव्य स्वागत किया जाएगा। सुबह करीब आठ बजे साक्षी मलिक दिल्ली से हरियाणा के बहादुरगढ़ शहर में प्रवेश करेंगी। यहां सेक्टर 6 स्थित हुडा के सामुदायिक केंद्र में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उनके मंत्रिमंडल के कई सदस्य और विधायक नरेश कौशिक के साथ हजारों लोग उनका स्वागत करेंगे। टीकरी बार्डर से हरियाणा की सीमा में प्रवेश करते ही साक्षी का खुली जीप में बैठाकर जुलूस निकाला जाएगा, जो शहर से होता हुआ सेक्टर 6 पहुंचेगा।

रियो ओलंपिक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.