संवाद सूत्र, संबलपुर : मुसलमानों के सबसे पवित्र उमरा हज यात्रा के नाम पर दर्जनों लोगों से करीब 40 लाख रुपये की ठगी करने के बाद से फरार आरोपी अब्दुल रहीम वापस संबलपुर लौट आया है। उसके वापस लौटने की खबर मिलने के बाद से ठगी के शिकार हुए लोग पुलिस से उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, लेकिन रहीम को ओडिशा हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत के बाद पुलिस उसे गिरफ्तार करने में खुद को असमर्थ बता रही है। इसे लेकर बुधवार की देर रात तक स्थानीय धनुपाली थाना में खूब हंगामा हुआ और गुरुवार के दिन ठगी के शिकार हुए लोगों ने जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. कंवर विशाल सिंह से मुलाकात कर धनुपाली पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए उचित कार्रवाई और न्याय की गुहार की ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्थानीय धनुपाली थाना अंतर्गत कुंभारपाड़ा में रहने वाला अब्दुल रहीम कुछ महीने पहले उमरा हज यात्रा के नाम पर मुसलमानों से 40 लाख रुपये लिए थे, लेकिन उन्हें यात्रा पर नहीं भेजा गया। ऐसे में रहीम को यात्रा के लिए रुपये देने वालों ने जब यात्रा पर भेजे जाने के लिए जोर देने लगे तब उसने सफाई में बताया कि उसने यह रुपये किसी अकबर टूर एंड ट्रेवल्स को दे दिया था। गड़बड़ी उसी ट्रेवल्स की ओर से हुई है। इसके बाद जब लोगों ने पैसे मांगने शुरू किए तो वह संबलपुर शहर छोड़ गायब हो गया। अब जब वह वापस लौटा है तो उसके पास हाईकोर्ट से मिला अग्रिम जमानत है। ऐसे में पुलिस भी उसे गिरफ्तार नहीं कर पा रही है।

उधर उमरा हज यात्रा के नाम पर ठगी का शिकार हुए लोगों का आरोप है कि रहीम के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज करने में भी धनुपाली पुलिस टालमटोल करती रही थी और इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से किए जाने के बाद रहीम के खिलाफ रिपोर्ट तो दर्ज किया गया, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं कर हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत लाने का मौका दिया गया। पुलिस अगर पहले ही उसके खिलाफ कार्रवाई करती तो हालत अलग होता। बताया गया है कि रहीम के खिलाफ बुधवार के दिन धनुपाली थाना में और दो नए रिपोर्ट और टाउन थाना में एक रिपोर्ट दर्ज कराते हुए उसपर ठगी करने का आरोप लगाया गया है। उधर, यात्रा के नाम पर ठगी का शिकार होने वालों ने चेतावनी दी है कि अब्दुल रहीम को गिरफ्तार नहीं करने पर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव करने को बाध्य होंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस