Move to Jagran APP

Odisha: LPG गैस टैंकर पलटने से कालाहांडी में दहशत, चार गांवों के लोगों को किया स्थानांतरित; आग जलाने की मनाही

ओडिशा के कालाहांडी में एलपीजी गैस टैंकर पलट गया है। जानकारी के अनुसार घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासन और अग्निशमन कर्मचारियों ने मोर्चा संभाल लिया है। एहतियात के तौर पर इलाके की बिजली सप्लाई काट दी गई है और लोगों को आग नहीं जलाने का निर्देश दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalPublished: Sun, 04 Dec 2022 03:14 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 03:14 PM (IST)
Odisha: LPG गैस टैंकर पलटने से कालाहांडी में दहशत, चार गांवों के लोगों को किया स्थानांतरित; आग जलाने की मनाही
Odisha: LPG गैस टैंकर पलटने से कालाहांडी में दहशत

संबलपुर, आनलाइन डेस्क। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से एलपीजी गैस लेकर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की ओर जा रही एक गैस टैंकर के कालाहांडी जिला में पलट जाने से दहशत का माहौल है। हादसे से दो किमी परिधि के चार गांवों के लोगों को स्थानांतरित किया गया है और इसी के साथ इलाके में बिजली सेवा ठप कर दी गई है। साथ ही लोगों को सिगरेट बीड़ी या चूल्हे के लिए आग जलाने की मनाही की गई है।

loksabha election banner

राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात पूरी तरह से ठप

खबर है कि टैंकर से निकलते गैस को नियंत्रित करने की खातिर बलांगीर से एक्सपर्ट टीम पहुंची है और विशाखापट्टनम से भी एक टीम पहुंचने वाली है। खबर लिखे जाने तक कालाहांडी-बलांगीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात पूरी तरह से ठप है। कालाहांडी जिला के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। किसी अनहोनी से निपटने के लिए अग्निशमन कर्मचारियों को अलर्ट पर रखा गया है।

कालाहांडी जिला के कर्लापाड़ा गांव में पलटा टैंकर

अबतक प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह हादसा रविवार को प्रात: करीब साढ़े पांच बजे तब हुआ, जब विशाखापट्टनम से रायपुर की ओर जा रही एलपीजी गैस टैंकर कालाहांडी जिला के भवानीपाटना थाना अंतर्गत कर्लापाड़ा गांव के निकट पलट गई और टैंकर से गैस निकलने लगा। इसकी खबर लगते ही प्रशासन और अग्निशमन कर्मचारियों ने मोर्चा संभाल लिया और एहतियात के तौर पर इलाके की बिजली सप्लाई काटने समेत लोगों को आग नहीं जलाने का निर्देश दिया।

चार गांवों के लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा

गैस निकलते टैंकर पर फोम स्प्रे कर काबू करने की कोशिश की गई, लेकिन गैस का निकलना जारी रहने से बलांगीर और विशाखापट्टनम एक्सपर्ट टीम को इस बारे में सूचित कर सहयोग मांगा गया है। गैस से आग के खतरे को देखते हुए घटनास्थल के दो किमी दायरे के चार गांवों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है।

Odisha Accident: ओडिशा में ट्रक और कार की जबरदस्त टक्कर, चार लोगों की मौके पर मौत

Odisha Crime News: ओडिशा में पाक्सो अदालत ने दो दुष्कर्मियों को सुनाई फांसी की सजा, 27 लोगों ने दी गवाही


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.