Move to Jagran APP

रिलायंस जियो ने अब ओडिशा के तालचेर सहित 10 और शहरों में 5जी सेवा लांच करने की घोषणा की

रिलायंस जियो ने ओडिशा के तालचेर सहित 10 और शहरों में 5जी सेवा लांच करने का ऐलान किया है। इसी के साथ जियो 5जी का आनंद लेने वाले शहरों की कुल संख्या 236 हो गई है। अब यहां के लोग परिवर्तनकारी लाभों का आनंद उठा सकेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Wed, 08 Feb 2023 09:50 AM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 09:50 AM (IST)
रिलायंस जियो ने अब ओडिशा के तालचेर सहित 10 और शहरों में 5जी सेवा लांच करने की घोषणा की
ओडिशा के तालचेर सहित 10 और शहरों में जियो की 5जी सेवा ने दी दस्‍त‍क

अनुगुल, संतोष कुमार पांडेय। ओडिशा के अनुगुल जिले में स्थित तालचेर रिलायंस जियो के 5जी नेटवर्क का लाभ उठाने वाला नवीनतम क्षेत्र बन गया है क्योंकि कंपनी ने शहर में अपनी सेवाओं को लॉन्च करने की घोषणा की है। इसके साथ ही अब राज्य भर के 13 शहर 5 जी सेवाओं का आनंद ले सकेंगे।

loksabha election banner

236 हुई जियो 5जी का आनंद लेने वाले शहरों की संख्‍या

तालचेर के साथ जियो ने हिंदूपुर, मदनपल्ले, प्रोद्दातुर (आंध्र प्रदेश), रायगढ़ (छत्तीसगढ़), पटियाला (पंजाब), अलवर (राजस्थान), मंचेरियल (तेलंगाना), गोरखपुर (उत्तर प्रदेश), रुड़की (उत्तराखंड) सहित देश के आठ राज्यों के 10 और शहरों में 5 जी लॉन्च करने की घोषणा की, जिससे जियो 5जी का आनंद लेने वाले शहरों की कुल संख्या 236 हो गई।

5जी सेवाएं शुरू करने वाला पहला ऑपरेटर

इन शहरों में जियो उपयोगकर्ताओं को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के 1 जीबीपीएस प्लस गति पर असीमित डेटा का अनुभव करने के लिए जियो वेलकम ऑफर में आमंत्रित किया जाएगा। इससे पहले ओडिशा में जियो ने भुवनेश्वर, कटक, राउरकेला, बरहमपुर, संबलपुर, बालेश्वर बारीपदा, भद्रक, झारसुगुडा, पुरी, बलांगीर और नाल्को-अनुगुल शहरों में 5जी सेवाएं शुरू की थीं। इनमें से ज्यादातर शहरों में जियो 5जी सेवाएं शुरू करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर रहा है।

आठ राज्यों के 10 शहरों में शुरू जियो 5जी की सेवा

इस अवसर पर जियो के प्रवक्ता ने कहा कि हमें आठ राज्यों के इन 10 शहरों में जियो 5जी सेवाओं को शुरू करने पर गर्व है। इस लॉन्च के साथ 236 शहरों में जियो उपयोगकर्ता नए साल 2023 में जियो 5जी के परिवर्तनकारी लाभों का आनंद ले सकेंगे। तालचारी एक महत्वपूर्ण पर्यटन और वाणिज्य स्थलों के साथ-साथ हमारे देश के प्रमुख शिक्षा केंद्रों में से है। जियो की 5जी सेवाओं के लॉन्च के साथ इस क्षेत्र के उपभोक्ताओ को न केवल सर्वश्रेष्ठ दूरसंचार नेटवर्क का लाभ मिलेगा, बल्कि ई-गवर्नेंस, शिक्षा, स्वचालन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, आईटी और एसएमई के क्षेत्रों में भी विकास के अनंत अवसर मिलेंगे।

रिलायंस ने राज्‍य सरकारों का जताया आभार

रिलायंस प्रवक्ता ने कहा कि हम आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की राज्य सरकारों के आभारी हैं कि उन्होंने इस क्षेत्र को डिजिटलाइज करने की हमारी खोज में निरंतर समर्थन दिया।

यह भी पढ़ें- नव किशोर दास हत्याकांड: ASI गोपाल दास को ले जाकर रीक्रिएट किया मर्डर सीन, रिटायर्ड जस्टिस भी रहे मौजूद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.