Move to Jagran APP

Mohan Charan Majhi: राज्यपाल से मिले मोहन चरण माझी, मिल गई सरकार बनाने की अनुमति

ओडिशा के नए मुख्यमंत्री बनने वाले राम चरण माझी ने राज्य के राज्यपाल रघुवर दास से मुलाकात की। उन्होंने औपचारिक रूप से उनके सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। उन्हें 78 भाजपा विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला हुआ है। बता दें कि कल यानी बुधवार को भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए मोहन माझी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Tue, 11 Jun 2024 08:52 PM (IST)
Mohan Charan Majhi: राज्यपाल से मिले मोहन चरण माझी, मिल गई सरकार बनाने की अनुमति
राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करते मोहन चरण माझी

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Ram Charan Majhi Met With Odisha Governor भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए मोहन माझी बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले दिन में उन्होंने राज्यपाल रघुवर दास से मुलाकात की और औपचारिक रूप से सरकार बनाने का दावा पेश किया।

उन्होंने राज्यपाल को सूचित किया कि उनके पास सभी 78 भाजपा विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने भाजपा को समर्थन दे रहे तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन वाला एक पत्र भी राज्यपाल को सौंपा।

सरकार बनाने की मिली अनुमति

इसके बाद राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने की अनुमति दे दी। उन्हें कल शाम पांच बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। केवी सिंहदेव और प्रभाति परिड़ा भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

मोहन चरण माझी की राज्यपाल से मुलाकात के दौरान केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव और भाजपा के कुछ अन्य वरिष्ठ नेता भी इस मौके पर मौजूद थे।

ये भी पढे़ं-

Odisha New CM: मोहन चरण माझी होंगे ओडिशा के नए मुख्यमंत्री, 2 डिप्टी CM भी लेंगे शपथ

Mohan Charan Majhi: कौन हैं ओडिशा के नए CM मोहन चरण माझी, इतनी संपत्ति के हैं मालिक; एक क्लिक में पूरी डिटेल