Move to Jagran APP

Odisha: पुरी के लक्ष्मी मार्केट कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, रात भर कोशिश के बावजूद नहीं पाया जा सका काबू

पुरी के लक्ष्मी मार्केट कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग जाने की वजह से लगभग सभी 40 दुकानें प्रभावित हुई हैं। बताया जा रहा है कि आग पहले रात के करीब आठ बजे कॉम्प्लेक्स की पहली मंजिल पर एक दुकान में लगी और फिर धीरे-धीरे फैल गई।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 09 Mar 2023 10:30 AM (IST)Updated: Thu, 09 Mar 2023 12:41 PM (IST)
पुरी के लक्ष्मी मार्केट कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग

जासं, भुवनेश्‍वर। पुरी के लक्ष्मी मार्केट कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग जाने की वजह से दहशत का माहौल है। आग बुधवार की रात लगी है, जिसे बुझाने का अभियान जारी है, लेकिन 11 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। गौरतलब है कि बड़ दाण्ड रोड पर मरीचिकोट छक के पास लक्ष्मी मार्केट कॉम्प्लेक्स की पहली मंजिल पर कल रात करीब 8 बजे एक कपड़े की दुकान में आग लग गई। धीरे-धीरे आग शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की अन्य दुकानों में भी फैल गई।

loksabha election banner

आग पर अभी नहीं पाया जा सका है काबू

आलम यह है कि अग्निशमन विभाग के लगातार अभियान चलाए जाने के बाद भी आग पर काबू पाया नहीं जा सका है। आग बुझाने के प्रयास में तीन दमकल कर्मी घायल हो गए हैं। उन्हें एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगी होगी। सूचना मिलने पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया।

होटल से रेस्‍क्‍यू कराए गए 100 से ज्‍यादा पर्यटक

इस दौरान एक होटल से 100 से ज्यादा पर्यटकों को रेस्क्यू किया गया। घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गई। बाजार परिसर में जगह इतनी संकरी थी कि बचाव अभियान के दौरान दमकल कर्मियों को काफी बाधाओं का सामना करना पड़ा। इस प्रक्रिया में उनमें से कम से कम तीन का दम घुट गया। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। 

आग पर काबू पाने की जल्‍द उम्‍मीद

दमकल विभाग ने कहा,  'जगह कम होने के कारण हमें आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दुकानों के शटर खराब हो गए हैं। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि आग पर जल्द से जल्द पूरी तरह से काबू पाया जा सके। उम्मीद है कि आग कुछ ही घंटों में पूरी तरह से बुझ जाएगी।' 

ODRAF की टीम पर मौके पर

मौके पर दमकल की गाड़ियां लगाई गईं हैंं, वहीं अग्निशमन दल के साथ ODRAF की टीमें भी गुरुवार तड़के मौके पर पहुंच गईं और बचाव अभियान में शामिल हो गईं। फायर ब्रिगेड टीम के रमेश चंद्र माझी ने बताया कि जगह कम होने के कारण हमें आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दुकानों के शटर खराब हो गए हैं। हमने आस-पास की इमारतों को खाली कर दिया है और क्षेत्र से सभी ज्वलनशील पदार्थ भी हटा दिए हैं। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि आग पर जल्द से जल्द पूरी तरह से काबू पाया जा सके। उम्मीद है कि कुछ घंटों में आग पूरी तरह से बुझ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.