Move to Jagran APP

Odisha Crime: ओडिशा में विजिलेंस के हत्थे चढ़ा RTO, करोड़ों की संपत्ति का हुआ था खुलासा; खुशी से झूम उठे लोग

आय से अधिक की संपत्ति मामले में भुवनेश्वर विजिलेंस द्वारा गिरफ्तार पश्चिम ओडिशा के बऊद आंचलिक परिवहन अधिकारी (आरटीओ) बसंत कुमार महापात्र की गिरफ्तारी की खबर के बाद शुक्रवार की रात बऊद के लोगों ने नाच गाकर जश्न मनाया। बताया गया है कि बऊद के आरटीओ के रूप में महापात्र ने मनमानी करते हुए खूब ऊपरी कमाई की थी जिसे लेकर वाहन मालिकों में असंतोष था।

By Radheshyam Verma Edited By: Shashank ShekharPublished: Sat, 17 Feb 2024 06:26 PM (IST)Updated: Sat, 17 Feb 2024 06:26 PM (IST)
Odisha Crime: ओडिशा में विजिलेंस के हत्थे चढ़ा RTO, करोड़ों की संपत्ति का हुआ था खुलासा;

संवाद सूत्र, संबलपुर। आय से अधिक की संपत्ति मामले में भुवनेश्वर विजिलेंस द्वारा गिरफ्तार पश्चिम ओडिशा के बऊद आंचलिक परिवहन अधिकारी (आरटीओ) बसंत कुमार महापात्र की गिरफ्तारी की खबर के बाद शुक्रवार की रात बऊद के लोगों ने नाच गाकर जश्न मनाया। बताया गया है कि बऊद के आरटीओ के रुप में महापात्र ने मनमानी करते हुए खूब ऊपरी कमाई की थी, जिसे लेकर वाहन मालिकों में असंतोष था।

loksabha election banner

उधर, विजिलेंस की ओर से खुलासा करते हुए बताया गया है कि आरटीओ महापात्र जब संबलपुर में जूनियर एमवीआई के रुप में कार्यरत थे तब भी अपनी ऐसी करतूतों को लेकर विभागीय कार्रवाई में निलंबित हुए थे और उनका इंक्रीमेंट रोक दिया गया था।

वर्ष 2012 के मई महीने में जब बसंत कुमार महापात्र संबलपुर के लक्ष्मीडुंगरी जांच नाके पर जूनियर एमवीआई के रुप में कार्यरत थे तब उन्हें विभागीय अधिकारियों ने नकद 39 हजार रुपए के साथ पकड़ा था, जिसका कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने से उन्हें निलंबित करने समेत इंक्रीमेंट भी रोक दिया गया था।

19 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति का हुआ था खुलासा

गौरतलब है कि गुरुवार, 15 फरवरी के दिन बऊद में आरटीओ के रुप में कार्यरत बसंत कुमार महापात्र के पास आय से अधिक की संपत्ति होने की शिकायत मिलने के बाद भुवनेश्वर विजिलेंस की ओर से उनके 10 ठिकानों पर तलाशी शुरू करते हुए कुल 19 करोड़ रुपये की चल अचल संपत्ति का खुलासा किया गया था और इस मामले में कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को उन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

बसंत कुमार महापात्र मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद वर्ष 1991 में ओडिशा परिवहन विभाग में नौकरी शुरु की। वर्ष 2014 तक वह जूनियर एमवीआई के रुप में संबलपुर, बालेश्वर, कोरापुट, बरगढ़ और गजपति जिला में काम करने के बाद उन्हें वर्ष 2021 में एमवीआई के रुप में पदोन्नति मिली और भुवनेश्वर में काम किया। बीते पहली मई 2022 को उन्हें बऊद आरटीओ नियुक्त किया गया था।

ये भी पढ़ें:

ओडिशा में BJD विधायक की बढ़ी मुश्किलें, ताबड़तोड रेड के बाद अब ED ने भेजा समन; भूमि घोटाले में किया तलब

9 लाख कैश के साथ फर्चुनर कार जब्‍त, बुरे फंसे BJD विधायक प्रफुल्ल सामल के बेटे; इन पर ये हैं आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.