बालेश्वर, जेएनएन। वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना में बालेश्वर रेल स्टेशन से एक हजार तीर्थ यात्रियों का दल हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए शुक्रवार दोपहर 11:45 पर रवाना हो गया। जाजपुर, भद्रक, केंदुझर, मयूरभंज और बालेश्वर से वरिष्ठ नागरिकों का यह दल रवाना हुआ है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना किए। इस तीर्थ यात्री दल में जाजपुर से 226 लोग, भद्रक से 146 लोग, केंदुझर से 175 लोग, मयूरभंज से 245 लोग तथा बालेश्वर से 226 वरिष्ठ नागरिकों का दल इस तीर्थ यात्रा में शामिल है। इस तीर्थ यात्री दल में पुरुष और महिलाएं दोनों शामिल है। इनकी देखरेख के लिए 30 सुरक्षा कर्मी उपस्थित रहेंगे। राज्य सरकार की ओर से इन सभी तीर्थ यात्रियों को मुफ्त में सभी सेवा उपलब्ध करायी जाएगी।  

08415 तथा 08416 भुवनेश्वर हरिद्वार-भुवनेश्वर वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्री विशेष ट्रेन 14 दिसम्बर को रात 10 बजकर 15 मिनट पर हरिद्वार पहुंचेगी। लौटने के मार्ग में यह ट्रेन हरिद्वार से 16 दिसम्बर को रात 10 बजे खुलेगी और 18 दिसम्बर को पूर्वाह्न 10 बजकर 15 मिनट पर बालेश्वर पहुंचेगी। यह तीर्थ यात्री विशेष ट्रेन हिंजिली, आद्रा, गोमो, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, वाराणासी, लखनऊ एवं मुरादाबाद मार्ग होते हुए यात्रा शुरू की है। इसमें 15 स्लीपर क्लास, 2 गार्ड वैन, एक पैंट्री कार है। 

ओडिशा राज्य सरकार के लिए भारतीय रेलवे कैटरिंग एवं टूरिज्म कार्पोरेशन के संयुक्त प्रयास से चलने वाली इस ट्रेन के लिए पूर्वतट रेलवे आधारभूत सुविधा प्रदान कर रहा है। इस समय के दौरान तीर्थ यात्री विभिन्न तीर्थ स्थान जैसे कि हरिद्वार, मनसादेवी मंदिर, हर की पौरी के साथ ऋषिकेश के रामझूला एवं लक्ष्मण झूला आदि का परिदर्शन कर पाएंगे। तीर्थयात्री आइआरसीटीसी की वेबसाइट या फिर 8287932231 मोबाइल नंबर पर ट्रेन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

बीएमसी की अनूठी पहल, कर्मचारियों को दिया ये खास निर्देश

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस