भुवनेश्वर, जेएनएन। ओडिशा में मौजूद सभी बस स्टैंड को विकसित किया जाएगा। प्रमुख बस स्टैंड को एयरपोर्ट की तरह बनाया जाएगा। इन बस स्टैंड के पास मल्टीप्लेक्स के साथ शापिंग माल की सुविधा उपलब्ध किए जाने की जानकारी बुधवार को नगर विकास मंत्री प्रताप जेना ने दी है। 

मंत्री ने कहा है कि यात्रियों के लिए यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ सरकारी बस में यात्रा करने वाले यात्रियों के साथ किस प्रकार से अच्छे वर्ताव किए जाएं उस पर महत्व दिया जा रहा है। कैपिटल रिजन अर्बन ट्रांसपोर्ट (क्रुट) की तरफ से आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला में भाग लेते हुए मंत्री ने उक्त बातें कही है। इस कार्यशाला में राज्य परिवहन विभाग के मो बस के साथ ओएसआरटीसी के 120 कर्मचारी भाग लिए थे। देश एवं विदेश से आने वाले एक्सपर्ट इस कार्यशाला में बस कर्मचारियों को प्रशिक्षण देंगे।

Accident in Odisha: कटक-पारादीप मार्ग पर कार-ट्रक के बीच टक्कर, एक की मौत, दो की हालत गंभीर

गौरतलब है कि राजधानी में 200 मो बस चलायी जा रही है। इस साल के अंत तक और 189 बस चलाने की योजना है। अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में 50 ई बस चलाए जाने की जानकारी क्रुट के एमडी अरूण बोथरा ने जानकारी दी है। उसी तरह से ओएसआरटीसी में अधिक संख्या में बस शामिल करने की योजना होने की बात उन्होंने कही है। नगर विकास मंत्री ने कहा कि बस स्टैंड का उन्नतिकरण किया जाएगा। बड़े बस स्टैंड होने पर वहां पर मल्टीप्लेक्स के साथ शापिंग माल की सुविधा मुहैया की जाएगी। ओएसआरटीसी में बसों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

कालिया योजना हेराफेरीः सचिव को हटाया गया, आरोपी फरार

मंदिरों के प्रसाद से दूर होगा नौनिहालों का कुपोषण, प्रशासन ने लागू की नयी व्यवस्था

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस