Move to Jagran APP

Baleshwar news: ओडिशा STF को मिली बड़ी सफलता, एक करोड़ 10 लाख रुपये की ब्राउन शुगर जब्त; चार गिरफ्तार

बालेश्वर रेलवे स्टेशन से ओडिशा एसटीएफ की टीम ने 1 किलो एक सौ ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की है। इसका अनुमानित मूल्य करीब एक करोड़ 10 लाख रुपये बताया गया है। वहीं इस मामले से जुड़े चार आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चारों आरोपियों की पहचान शेख फैयाज शेख समसद शेख मुराद और संदीप नायक के रूप में हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Tue, 22 Aug 2023 03:19 PM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2023 03:19 PM (IST)
एक करोड़ 10 लाख रुपये की ब्राउन शुगर जब्त; चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता बालेश्वर: बालेश्वर रेलवे स्टेशन से ओडिशा एसटीएफ की टीम ने 1 किलो एक सौ ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की है। इसका अनुमानित मूल्य करीब एक करोड़ 10 लाख रुपये बताया गया है। वहीं, इस मामले से जुड़े चार आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

गिरफ्तार चारों आरोपियों की पहचान शेख फैयाज, शेख समसद, शेख मुराद और संदीप नायक के रूप में हुई है। इसके पास से दो मोटरसाइकिल भी जब्त किए गए हैं।

कई जिलों में सफेद जहर का नेटवर्क  

बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल से बालेश्वर के रास्ते ओडिशा के विभिन्न जिलों में सफेद जहर का यह काला कारोबार धड़ल्ले से चलाया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत पश्चिम बंगाल से करीब 1100 ग्राम ब्राउन शुगर बालेश्वर लाया गया था।

आज बालेश्वर के रास्ते पूरे ओडिशा में सफेद जहर का काला कारोबार करने वाले यह लोग पूरे राज्य को मानो ब्राउन शुगर के नशीले पदार्थ से जकड़ने के फिराक में लगे हुए हैं। इस सफेद जहर का काला कारोबार का जड़ कहां तक है आज तक ना तो एसटीएफ न ही पता लगाने में कामयाब हो पाई है और न ही पुलिस। 

एसटीएफ के एसपी ने क्या कहा 

जागरण से बातचीत के दौरान एसटीएफ के एसपी किशोर पाणिग्रही ने बताया कि विगत कई वर्षों से एसटीएफ राज्य के बालेश्वर जिले में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर बड़े पैमाने पर ब्राउन शुगर पकड़ने में कामयाब हुई है। जिन चार लोगों को पकड़ा गया है उसे न्यायिक प्रक्रिया के बाद जेल भेज दिया जाएगा।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि आने वाले दिनों में हमारी कोशिश होगी कि सफेद जहर के काला कारोबार से जुड़े लोगों, व्यापार और इस कार्य को बंद कराकर इससे जुड़े लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जाए।

ब्राउन शुगर के कारोबार का हब बना बालेश्वर  

उल्लेखनीय है कि आज पूरे ओडिशा में बालेश्वर सफेद जहर के काला कारोबार यानी ब्राउन शुगर के काला कारोबार का हब बन चुका है। आज भी जो लोग गिरफ्तार किए गए हैं वह सभी लोग बालेश्वर शहर के बताए जा रहे हैं। बालेश्वर का अरड बाजार इन दिनों ब्राउन शुगर के काला कारोबार के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.