Move to Jagran APP

Odisha: कर्नाटक क्राइम ब्रांच ने ओडिशा से धार्मिक संत को पकड़ा, विधायक टिकट घोटाले से जुड़ा है मामला

आरोपी को कटक शहर से गिरफ्तार किया गया। साधु भुवनेश्वर शहर से बोधगया जाने वाली ट्रेन में यात्रा कर रहे थे। आरोपी संत को बेंगलुरु ले जाया गया। हलश्री पर उद्योगपति गोविंद बाबू पुजारी से दक्षिण कन्नड़ जिले के बैंदुरु विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक का टिकट दिलाने का वादा करके 1.5 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerPublished: Wed, 20 Sep 2023 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2023 06:30 AM (IST)
कर्नाटक क्राइ्म ब्रांच ने ओडिशा से धार्मिक संत को पकड़ा (file photo)

संतोष कुमार पांडेय, अनुगुल: पुलिस ने मंगलवार को बताया कि एक बड़े घटनाक्रम में कर्नाटक सिटी सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) की एक विशेष शाखा के अधिकारियों ने ओडिशा में भाजपा विधायक टिकट घोटाले के सिलसिले में फरार धार्मिक संत अभिनव हलश्री को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

...तो बड़ी मछलियों की संलिप्तता सामने आ जाएगी

मुख्य आरोपी चैत्र कुंडपुरा ने हिरासत में रहते हुए मीडिया से कहा था कि एक बार अभिनव हलश्री को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, तो घोटाले के संबंध में भाजपा में बड़ी मछलियों की संलिप्तता सामने आ जाएगी। 

यह भी पढ़ेंः जानें कब से शुरू होगी पुरी-राउरकेला वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवा, कल होगा इसका ट्रायल रन

पुलिस के मुताबिक, संत को सोमवार रात स्थानीय पुलिस की मदद से ओडिशा के कटक शहर से गिरफ्तार किया गया। साधु भुवनेश्वर शहर से बोधगया जाने वाली ट्रेन में यात्रा कर रहे थे। आरोपी संत को बेंगलुरु ले जाया गया। हलश्री पर उद्योगपति गोविंद बाबू पुजारी से दक्षिण कन्नड़ जिले के बैंदुरु विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक का टिकट दिलाने का वादा करके 1.5 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है।

उन्होंने कथित तौर पर घोटाले के मुख्य आरोपी चैत्र कुंडपुरा के साथ एक गिरोह बनाया। सूत्रों ने बताया कि हलश्री ने भगवा पोशाक छोड़कर टी-शर्ट पहन रखी थी और एक सामान्य व्यक्ति की तरह ट्रेन में यात्रा कर रहे थे। 12 सितंबर को कुंडापुरा की गिरफ्तारी के बाद वह गायब हो गया था। पीड़िता ने 8 सितंबर को शिकायत दर्ज कराई थी। जब कुंडापुरा को उडुपी में गिरफ्तार किया गया तो वह एक बैठक में भाग ले रहा था और वह कार्यक्रम छोड़कर छिप गया था।

सूत्रों ने बताया कि वह काशी पहुंचने की योजना बना रहे थे। जिसके बाद वह हैदराबाद, फारूकाबाद, पुरी और कोणार्क गये थे। उनकी गिरफ्तारी से मामले में उत्सुकता बढ़ गई है क्योंकि उनसे बीजेपी और आरएसएस के बड़े समूहों में अपने संबंधों के बारे में बात करने की उम्मीद है। जांच से पता चला है कि आरोपी साधु ने कृषि भूमि की खरीद की थी और एक पेट्रोल बंक में भी निवेश किया था।

इस बीच, उडुपी के कुंडापुरा के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ता सुधीन ने कोटा पुलिस स्टेशन में एक और एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोप है कि कुंडापुरा ने शिकायतकर्ता से उसके लिए दुकान बनवाने का वादा करके 5 लाख रुपये लिए थे।

जब उससे पूछताछ की गई तो कुंडापुरा ने उसे झूठा दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने और हत्या कराने की धमकी दी थी। पुलिस ने आईपीसी की धारा 506, 417 और 420 के तहत मामला दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.