Move to Jagran APP

डोनाल्‍ड ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्‍कार करेंगे कई नेता

डोनाल्‍ड ट्रंप के राष्‍ट्रपति चुने जाने के बाद भी उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से कई डेमाक्रेट नेता मना कर चुके हैं। यह नेता चुनाव में हुई कथित धांंधली से नाराज हैैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 08:03 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 01:35 PM (IST)
डोनाल्‍ड ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्‍कार करेंगे कई नेता
डोनाल्‍ड ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्‍कार करेंगे कई नेता

वाशिंगटन (जेएनएन)। जैसे-जैसे डोनाल्ड ट्रंंप के शपथ लेने का दिन नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे ही उनके विरोधी सुर भी सुनाई देने लगे हैं। अब तक करीब 20 डेमोक्रैटिक सांसदों ने उनके शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करने का एलान किया है। दरअसल, राष्ट्रपति चुनाव में हुई कथित धांधली में रूस का हाथ होने की बात सामने आने के बाद से ही यह सांसद नाराज हैं। इसके अलावा ट्रंप द्वारा नागरिक अधिकार कार्यकर्ता जॉन लेविस को अपमानित किये जाने के बाद उठाने की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डेमोक्रेटिक प्रतिनिधि लेविस ने एक समाचार चैनल को दिये इंटरव्यू में ट्रंप पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह 1987 में कांग्रेस में आने के बाद से पहली बार समारोह का बहिष्कार करेंगे क्योंकि वह ट्रंप को रूसी हस्तक्षेप की बात सामने आने के बाद वैध राष्ट्रपति के रूप में नहीं देखते। लेविस उन तीन अश्वेत सांसदों में से एक हैं जिन्होंने पिछले सप्ताह ट्रंप के अटॉर्नी जनरल के लिए नामित सीनेटर जेफ सेशन्स के खिलाफ गवाही दी थी।

राष्ट्रपति पद छोड़ने के बाद वाशिंगटन में किराए के मकान में रहेंगे ओबामा

ट्रंप ने लेविस को सिर्फ बातें करने वाला और कोई काम न करने वाला व्यक्ति बताया। उनका कहना था कि उन्होंने ट्रंप के प्रतिनिधी ने उनसे कहा कि वह चुनाव में रूस की भूमिका के बारे में शिकायत करने के बजाय अपने काम से काम रखें। वहीं न्यूयॉर्क के सांसद वेते क्लार्क ने 20 जनवरी को ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न होने का एलान किया है। वह लेविस के साथ हुए व्यवहार से खासा नाराज हैं। उनका कहना है कि जब आप जॉन लेविस का अपमान करते हैं तो आप अमेरिका का अपमान करते हैं।

पाकिस्तान समेत कई देशों ने बढ़ाया संभावित परमाणु युद्ध का खतरा: बिडेन

डेढ़ सौ साल में पहली बार पालतू विहीन होगा व्हाइट हाउस

एनएसजी में फिर भारत का रास्ता रोकने पर अमेरिका ने साधा चीन पर निशाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.