Move to Jagran APP

पेशावर : हमले के बाद पहली बार खुला आर्मी स्कूल

पेशावर में वह आर्मी स्कूल एक बार फिर से खुला, जहां बीते 16 दिसंबर को आतंकी हमले में 140 से ज्यादा बच्चे मारे गए थे।

By vivek pandeyEdited By: Published: Mon, 12 Jan 2015 09:55 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jan 2015 02:55 PM (IST)
पेशावर : हमले के बाद पहली बार खुला आर्मी स्कूल

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर में वह आर्मी स्कूल एक बार फिर से खुल गया है, जहां पिछले माह 16 दिसंबर को हुए आतंकी हमले में 140 से ज्यादा स्कूली बच्चे और शिक्षक मारे गए थे। यहां स्कूल में उन मृत बच्चों और टीचर्स को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पिछले माह 16 दिसंबर को तालिबानी आतंकियों ने इस स्कूल में खून की होली खेली थी।पाकिस्तान के अन्य स्कूल तो पहले ही खुल चुके हैं। तालिबान ने इस नरसंहार के लिए पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई को जिम्मेदार बताया। इस हमले में 132 बच्चों सहित कुल 141 लोगोंकी मौत हुई थी, जबकि 120 अन्य बुरी तरह से घायल हो गए थे। हमले के बाद पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने सातों आतंकवादियों को मार गिराया था।

पाकिस्तान के स्कूल में हुए इस नरसंहार की दुनियाभर में आलोचना हुई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा था कि आतंकियों ने एक बार फिर अपनी दुष्टता दिखाई। यही नहीं अफगान तालिबान ने भी स्कूल में घुसकर इस तरह बच्चों की हत्या की निंदा की थी। भारत में भी संसद ने इस हमले में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि दी थी।

पाकिस्तान में हुए इस हमले के बाद भारत में भी देशभर के स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

इस आतंकी पर है एक करोड़ का इनाम

देखें पेशावर के नरपिशाचाें की तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.