न्यूयॉर्क, प्रेट्र। पाकिस्तान को आतंक प्रायोजित देश घोषित करने के लिए अमेरिका में चलाई गई ऑनलाइन मुहिम को बड़ा समर्थन मिल रहा है। इस ऑनलाइन याचिका पर हस्ताक्षर करने वालों की संख्या एक लाख के पार पहुंच चुकी है। इस पर ओबामा प्रशासन को जवाब देना पड़ सकता है।

भारतीय अमेरिकियों ने पिछले हफ्ते इस आनॅलाइन याचिका की शुरुआत की। यह ह्वाइट हाउस की वेबसाइट पर तीसरी सबसे लोकप्रिय याचिका बन गई है। इस पर अब तक करीब एक लाख दस हजार लोग हस्ताक्षर कर चुके हैं। ओबामा प्रशासन की ओर से इस पर 60 दिनों के भीतर जवाब दिए जाने की उम्मीद है। यह ऑनलाइन याचिका 21 सितंबर को बनाई गई है। याचिका में कहा गया है, 'पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से प्रभावित अमेरिका, भारत और दूसरे कई देशों के लोगों के लिए यह अहम याचिका है।'

पढ़ेंः ...तो संयुक्त राष्ट्र से मसूद अजहर जल्द घोषित हो जाएगा आतंकवादी

ओबामा की पहल

ऑनलाइन याचिका की शुरुआत राष्ट्रपति बराक ओबामा की पहल पर की गई है। ह्वाइट हाउस वेबसाइट किसी खास मसले को प्रशासन के समक्ष उठाने के लिए अमेरिका के नागरिकों को मंच मुहैया कराती है।

संसद में बिल भी पेश

आतंकवाद पर अमेरिकी संसद की उपसमिति के अध्यक्ष टेड पोए और सांसद रोहराबाचेर 'पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेररिज्म डेजिगनेशन एक्ट' नाम से बिल प्रतिनिधि सभा में पेश कर चुके हैं। इसे चार महीने के अंदर पारित करने का अनुरोध किया गया है।

पढ़ेंः सार्क के लिए पाक नहीं जाएंगे पीएम मोदी, भारत के सपोर्ट में तीन अौर देश

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस