Move to Jagran APP

हमलावर के पूर्व पड़ोसी के घर पर एफबीआइ का छापा

एफबीआइ ने कैलिफोर्निया के हमलावर सैयद रिजवान फारूक के बचपन के मित्र के घर पर तलाशी ली। रिवरसाइड में इस घर के बगल वाले घर में फारूक और उसका परिवार करीब एक दशक तक रहा था।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2015 05:49 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2015 05:55 PM (IST)

कैलिफोर्निया। एफबीआइ ने कैलिफोर्निया के हमलावर सैयद रिजवान फारूक के बचपन के मित्र के घर पर तलाशी ली। रिवरसाइड में इस घर के बगल वाले घर में फारूक और उसका परिवार करीब एक दशक तक रहा था।

loksabha election banner

एफबीआइ की प्रवक्ता ने छापे की पुष्टि की लेकिन तलाशी का कारण बताने से मना कर दिया। जांच से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि एनरिक मार्केज के घर की तलाशी ली गई। मार्केज और फारूक के संबंधों की जांच की जा रही है। हालांकि मार्केज पर किसी अपराध का आरोप नहीं है। कुछ पड़ोसियों ने बताया कि फारूक और मार्केज में अच्छी दोस्ती थी। बताया जाता है कि फारूक और उसकी पत्नी अगस्त में यहां से रेडलैंड्स के घर में चले गए थे।

पढ़ेंः आइएस ने ली कैलिफोर्निया शूटआउट की जिम्मेदारी

एनबीसी न्यूज के मुताबिक, जिस घर में छापेमारी की गई उसमें रहने वाले एक व्यक्ति ने हमले में इस्तेमाल की गई रायफलें खरीदी थीं। एक पड़ोसी ने बताया कि शनिवार देर रात डेढ़ बजे छापे के समय एफबीआई ने उसे और उसके परिवार वालों से घर से बाहर जाने को कहा। एक अन्य ने बताया कि तलाशी का काम सुबह साढ़े नौ बजे तक चला। एफबीआइ दल के साथ खोजी कुत्ते भी थे। उसने उस घर में रहने वाले दो लोगों के हाथ बंधे देखे थे। हालांकि उसने मार्केज को नहीं देखा। तलाशी के लिए घर के गैराज के दरवाजे और खिड़की को तोड़ा गया।

पढ़ेंः 95 साल बाद न्यूयॉर्क टाइम्स ने पहले पेज पर छापा संपादकीय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.