Move to Jagran APP

राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकती हैं हिलेरी क्लिंटन

बराक ओबामा को डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवारी के चुनाव में कड़ी टक्कर देने वालीं हिलेरी क्लिंटन देश की पहली महिला राष्ट्रपति बनने का सपना देखने लगी हैं। भूतपूर्व विदेश मंत्री ने पहली बार स्वीकार किया है कि वह राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर गंभीरता से विचार कर रही हैं। कुछ समय पहले तक वह ऐसी किसी योजना से इन्कार कर रही थीं।

By Edited By: Published: Wed, 25 Sep 2013 09:16 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2013 09:18 AM (IST)
राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकती हैं हिलेरी क्लिंटन

न्यूयॉर्क। बराक ओबामा को 2008 में डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवारी के चुनाव में कड़ी टक्कर देने वाली हिलेरी क्लिंटन देश की पहली महिला राष्ट्रपति बनने का सपना देखने लगी हैं। भूतपूर्व विदेश मंत्री ने पहली बार स्वीकार किया है कि वह राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर गंभीरता से विचार कर रही हैं। कुछ समय पहले तक वह ऐसी किसी योजना से इन्कार कर रही थीं।

loksabha election banner

हिलेरी पर कार्यक्रम दिखाने वाले चैनलों को चेतावनी

'न्यूयॉर्क मैगजीन' को दिए इंटरव्यू में पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी ने कहा, 'मैं जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं करना चाहती। लेकिन, पूरे देश से मिल रहे समर्थन को झुठलाया नहीं जा सकता। मैं व्यवहारिक और यथार्थवादी हूं। देश के लिए उचित नीतियों की वकालत मैं हमेशा करती रहूंगी। इसके लिए यदि किसी पद की जरूरत मुझे समझ आएगी तो मैं वहां पहुंचने का प्रयास भी करूंगी।' विदेश मंत्री के पद से हटने के बाद हिलेरी का यह पहला इंटरव्यू है।

हिलेरी के निजी अंग में गोली मारना चाहता है रेडियो होस्ट

उनके एक नजदीकी ने मैगजीन को बताया कि वह चुनाव जरूर लड़ेंगी, हालांकि अभी उन्होंने आखिरी निर्णय नहीं लिया है। मैगजीन ने लिखा है कि यदि पूर्व प्रथम महिला ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का फैसला किया तो डेमोक्रेट्स की तरफ से वह सबसे मजबूत दावेदार होंगी। पार्टी उनके द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर लगातार नजर रखे हुए है। चूंकि राष्ट्रपति ओबामा अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे इसलिए पार्टी को भी हिलेरी जैसी मजबूत प्रत्याशी चुनकर खुशी होगी। पार्टी का उम्मीदवार बनने के लिए हिलेरी को उप राष्ट्रपति जो बिडेन, न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रू क्योमो और मेरीलैंड के गवर्नर मार्टिन ओ मेली की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.