Move to Jagran APP

Toll Tax Price Hike: आम जनता की जेब पड़ने वाला है असर, मय्यड़ टोल पर पांच रुपये बढ़ाने का फैसला; विरोध शुरू

Mayor Toll Tax Price Hike एक अप्रैल से जनता की जेब पर असर पड़ने वाला है। दरअसल नेशनल हाइवे के सभी टोल के रेट में बढ़ोतरी करने का फैसला किया गया है। मय्यड़ के टोल पर एक तरफ जाने पर कार के टोल रेट में पांच रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इस वृद्धि से लोगों में विरोध भी नजर आ रहा है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Sat, 30 Mar 2024 12:20 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 12:20 PM (IST)
Toll Tax Price Hike: आम जनता की जेब पड़ने वाला है असर, मय्यड़ टोल पर पांच रुपये बढ़ाने का फैसला; विरोध शुरू
मय्यड़ टोल पर पांच रुपये बढ़ाने का फैसला; विरोध शुरू

जागरण संवाददाता, हिसार। लोगों पर फिर से महंगे टोल की मार पड़ने वाली है। एक अप्रैल से नेशनल हाइवे के सभी टोल के रेट में वृद्धि होगी। मय्यड़ के टोल पर एक तरफ जाने पर कार के टोल रेट में पांच रुपये की वृद्धि की गई है। इसके अलावा सरसौद, अग्रोहा के नजदीक लांधड़ी, सिवानी रोड पर चौधरवास टोल के रेट में भी वृद्धि होगी। रेट बढ़ने के फैसले के साथ ही शहर की संस्थाओं की तरफ से इसका विरोध शुरू हो गया है।

loksabha election banner

हिसार जिले में हिसार-दिल्ली, हिसार चंडीगढ़, हिसार-सिरसा और राजगढ़ रोड पर नेशनल हाइवे की तरफ से टोल लगाए गए हैं। शहरवासियों को किसी भी रूट पर जाना हो तो उसे टोल देकर ही जाना पड़ता है। हर साल टोल के टेंडर के अनुसार कुछ प्रतिशत रेट एजेंसी की तरफ से बढ़ाए जाते हैं।

टोल की बात करें तो हर साल लाखों वाहन इन टोल से निकलते हैं। लांधड़ी टोल पर भी 5 प्रतिशत रेट में वृद्धि की गई है। इसके अलावा चौधरीवास और सरसौद के नजदीक बना टोल के दर में भी वृद्धि हुई है।

टोल बढ़ाना जनविरोधी: विरेन्द्र 

आम आदमी पार्टी के युवा जिला अध्यक्ष विरेन्द्र नरवाल ने टोल दरें बढ़ाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि नेशनल हाइवे अथारिटी का यह मनमाना व जनता पर बोझ डालने वाला फैसला है। विरेन्द्र नरवाल ने कहा कि नेशनल हाइवे अथारिटी ने सभी टोलों की दरें एक अप्रैल से बढ़ाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि यह ऐसा फैसला है, जो किसी के गले नहीं उतर रहा। विरेन्द्र नरवाल ने कहा कि यह सब केन्द्र सरकार के इशारे पर हो रहा है।

दरें बढ़ी तो हिसार संघर्ष समिति पूरे प्रदेश में चलाएगी आंदोलन:  जितेंद्र श्योराण

हिसार संघर्ष समिति के अध्यक्ष जितेंद्र श्योराण ने एक अप्रैल से टोल की दरें बढ़ाए जाने का विरोध जताते हुए इसे आम आदमी की जेब पर डाका बताया। उन्होंने जिला उपायुक्त को एक पत्र सौंपकर टोल दरें न बढ़ाने और जो टोल दूरी की सीमा के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उन्हें हटाए जाने की मांग उठाई।

जितेंद्र श्योराण ने बताया कि नियमानुरसार दो टोल के बीच की दूरी 60 किमी होनी चाहिए जबकि हिसार शहर के चारों ओर जो टोल हैं वे इस नियम का पालन नहीं कर रहे। आम जन से इन टोल नाकों के माध्यम से अवैध वसूली की जा रही है। श्योराण ने बताया कि हिसार शहर को चारों तरफ से टोल नाकों ने घेर रखा है और कहीं भी जाने के लिए लोगों को टोल की भारी-भरकम राशि चुकानी पड़ती है।

ये भी पढ़ें:

Haryana News: छात्रों के लिए जरूरी खबर! सरकारी स्कूलों में नौवीं से बारहवीं तक ऑनलाइन जमा होगी फीस, आदेश जारी

हरियाणा सरकार की आंखों में धूल झोंक 500 करोड़ की जमीन हड़पने की कोशिश, एक्शन मोड में CM सैनी; जांच के लिए SIT का गठन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.