Move to Jagran APP

Udhampur Lok Sabha Election 2024: इंतजार की घड़ी खत्म, उधमपुर सीट पर कल वोटिंग; तस्वीरों में देखें प्रशासन की तैयारी

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर-कठुआ-डोडा संसदीय क्षेत्र ( Udhampur Lok Sabha Seat 2024) में बुधवार शाम को पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया। इस सीट पर शुक्रवार सुबह मतदान शुरू हो जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी सलोनी राय ने आज पत्रकारों से बातचीत में कहा कि चुनाव के लिए 654 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। फोटो के माध्यम से देखें पहले चरण के चुनाव से पहले प्रशासन की तैयारी।

By Monu Kumar Jha Edited By: Monu Kumar Jha Published: Thu, 18 Apr 2024 02:07 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 07:24 PM (IST)
Udhampur News: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर-कठुआ-डोडा पर कल होगा मतदान।

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। (Jammu Lok Sabha Election 2024 Hindi News) उधमपुर-कठुआ सीट पर शुक्रवार को पहले चरण में वोट डाला जाना है। इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए उपायुक्त और जिला निर्वाचन अधिकारी सलोनी राय ने बताया है कि उधमपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत 4 खंड हैं।

loksabha election banner

बनाए गए कुल 654 मतदान केंद्र

हमारे पास 654 मतदान केंद्र हैं। हमने कल 11 मतदान पार्टियां भेजी थीं और आज 643 पार्टियां भेजी जा रही हैं। हमारी सभी सुरक्षा व्यवस्थाएं चाक-चौबंद हैं। हमारे मतदान दलों, ईवीएम को महत्वपूर्ण मतदान केंद्रों पर भी ले जाया जा रहा है। यहां तस्वीरों में देखिए प्रशासन की क्या है तैयारी। 

लोकसभा चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जा रहा है सरकारी डिग्री कॉलेज उधमपुर से अपने मतदान केंद्र के लिए चुनाव सामग्री व ईवीएम मशीन के साथ रवाना होते चुनाव कर्मचारी।

रवाना होने से पहले सरकारी डिग्री कॉलेज परिसर में ईवीएम मशीन व चुनाव सामग्री की जांच करते मतदान कर्मी।

पोलिंग पार्टियों के लिए हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है।

चुनाव सामग्री ईवीएम मशीन में वितरण करने के लिए निर्धारित स्थलों तारबंदी करने के साथ डीएफएमडी लगाए गए हैं। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त हैं।

पोलिंग पार्टियों के साथ निकलते सुरक्षाकर्मी।

सरकारी डिग्री कॉलेज उधमपुर के मैदान में खड़े मतदान कर्मियों को ले जाने वाले वाहन।

उधमपुर कठुआ संसदीय क्षेत्र में कल होने वाले मतदान के लिए कोटवा जिला के स्पोर्ट्स स्टेडियम से मतदान केद्रों में मतदान कर्मियों को ड्यूटी पर ले जाने के लिए चुनाव कार्यालय द्वारा तैयार की गई बसें।

यह भी पढ़ें: भाजपा पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ रही चुनाव, कांग्रेस को स्थानीय मुद्दों से आस; ऊधमपुर सीट पर 'दो सिंह' आमने-सामने

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: जम्मू-कश्मीर में पहले चरण की वोटिंग कल, बीते दिन आतंकी घटना को देखते प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.