Move to Jagran APP

UP News: आंबेडकर पार्क को भगवा रंग में रंगने पर तनाव, बसपा ने किया विरोध, प्रशासन ने कलर में बदलाव की योजना टाली

UP News आंबेडकर जयंती से पहले रंग में बदलाव करने की कोशिश पर हंगामा हो गया। प्रतिमा को तो पूर्व की तरह सुनहरे रंग रंगा गया लेकिन ग्रिल की पुताई भगवा से मिलते जुलते रंग से की गई। किसी ने पार्क की फोटो खींचकर उसे एडिट कर दिया और प्रशासन से शिकायत करने के साथ इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर दी। जिसके बाद तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Sat, 13 Apr 2024 11:37 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 11:37 PM (IST)
UP News: आंबेडकर पार्क को भगवा रंग में रंगने पर तनाव, बसपा ने किया विरोध, प्रशासन ने कलर में बदलाव की योजना टाली
आंबेडकर पार्क को भगवा रंग में रंगने पर तनाव, बसपा ने किया विरोध

जागरण संवाददाता, उरई : डा. भीमराव आंबेडकर की जयंती के एक दिन पहले शनिवार को टकराव की स्थित उत्पन्न हो गई। दरअसल नगर पालिका द्वारा आंबेडकर पार्क का सुंदरीकरण का काम कराया जा रहा है। पार्क में स्थित प्रतिमा के साथ ग्रिल को रंगा जा रहा था।

loksabha election banner

बसपा ने आंबेडकर पार्क को भगवा रंग में रंगने पर कड़ा विरोध जताया। बाद में विवाद को टालने के लिए नगर पालिका ने भगवा से मिलते जुलते रंग से ग्रिल की रंगाई न करने का निर्णय लिया।

हल्की नीली थी ग्रिल

संविधान निर्माता डा. भीमराव आंबेडकर की जयंती पूरे देश में धूम धाम से मनाई जाती है, चुनावी माहौल में हर पार्टी डा. भीमराव आंबेडकर की जयंती विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रही है। शनिवार को आंबेडकर पार्क में सफाई एवं रंगाई का काम किया जा रहा था। आंबेडकर पार्क में पहले प्रतिमा पर गोल्डन रंग पुता था, जबकि ग्रिल हल्की नीली थी। लेकिन इस बार पुताई में डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा की रंगाई तो सुनहरे रंग से ही की गई, लेकिन ग्रिल का रंग बदल दिया गया।

ये भी पढ़ेंः खेलते-खेलते गायब हुए थे बच्चे, जैनब ने बताया कि गंगा में नहाने गए थे लेकिन बाहर नहीं निकले, तो उड़े सभी के होश, चार मौतों से मचा चीत्कार

भगवा से मिलते रंग की रंग रहे थे ग्रिल

ग्रिल भगवा से मिलते जुलते रंग से रंगी जा रही थी, जिसे देखकर किसी ने माहौल बिगाड़ने की मंशा से फोटो खींचने के बाद उसे एडिट कर दिया। जिसमें प्रतिमा भी भगवा दिख रही थी। बाद में उसे इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर दिया, इसके अलावा जिलाधिकारी समेत निर्वाचन आयोग में भी शिकायत कर दी।

ये भी पढ़ेंः ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक ने घर में अकेली देखी छात्रा तो बिगड गई नीयत, दो साथियों संग आकर किया गंदा काम, पुलिस ने भेजा जेल

संवेदनशील मामले को देखते हुए एसडीएम सुरेश कुमार पाल, सीओ सिटी गिरिजाशंकर त्रिपाठी मौके पर पहुंच गए। इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट फोटो एवं आंबेडकर पार्क में किए गए रंग में काफी अंतर दिख रहा था।

बसपा के जिलाध्यक्ष धीरेंद्र चौधरी ने फिर भी विरोध जताया उनका कहना था कि किसी भी हालत में आंबेडकर पार्क में भगवा रंग नहीं होना चाहिए।

प्रशासन ने भी बाद में भगवा से मिलता जुलता रंग पार्क में न करने का निर्णय लिया और पुताई का काम रुकवा दिया।

सीओ सिटी गिरिजाशंकर त्रिपाठी हालात सामान्य हैं। इंटरनेट मीडिया पर विवादित पोस्ट करने वालों पर निगाह रखी जा रही है 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.