Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: तेजस्वी ने मांझी के क्षेत्र में BJP को याद दिलाई पुरानी बात, चिराग को भी घेरा; कहा- सरकार बनी तो...

Bihar Politics 19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव होना है। इस बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा लालू-राबड़ी के 15 वर्ष के शासनकाल का हिसाब मांगने पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने रेल मंत्रित्व काल में रेलवे को 90 हजार करोड़ का मुनाफा दिया था। इसके अलावा परिवारवाद को लेकर चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को घेरा है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 17 Apr 2024 11:03 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 11:03 AM (IST)
Tejashwi Yadav: तेजस्वी ने मांझी के क्षेत्र में BJP को याद दिलाई पुरानी बात, चिराग को भी घेरा; कहा- सरकार बनी तो...
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव। फाइल फोटो

जागरण टीम, औरंगाबाद/गया/शेखपुरा/नवादा। Bihar Politics Hindi Today राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा लालू-राबड़ी (Lalu-Rabri) के 15 वर्ष के शासनकाल का हिसाब मांगने पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने रेल मंत्रित्व काल में रेलवे को 90 हजार करोड़ का मुनाफा दिया था। कुली भाइयों को स्थाई किया, गरीब रथ चलाया, चार कारखाने खोले।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने प्रत्येक साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा पूरा नहीं किया। सबसे बड़ा घोटाला मोदी ने इलेक्टोरल बांड में किया। बीजेपी का मतलब बड़का झूठा पार्टी होता है। बीजेपी (BJP) जुमला के साथ महंगाई, बेरोजगारी व गरीबी लेकर आई है, वादा किया था, इनको हटाने का। मोदी जी बिहार में आकर कई वादे करते हैं, बाद में भूल जाते हैं।

आइएनडीआइए की सरकार बनेगी तो 15 अगस्त को एक करोड़ लोगों को नौकरी देकर बेरोजगारी से आजादी दिलाएंगे। दस फसल का एमएसपी तय किया जाएगा। रक्षाबंधन पर गरीब बहनों को एक लाख की सहायता दी जाएगी। पांच सौ में रसोई गैस व दो सौ यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी।

सबसे अधिक परिवारवाद भाजपा और राजग में- तेजस्वी यादव

तेजस्वी ने कहा कि अग्निपथ योजना को बंद कर पूर्व की तरह सेना में बहाली की जाएगी। तेजस्वी ने पीएम मोदी के परिवारवाद के आरोप पर कहा कि सबसे अधिक परिवारवाद भाजपा और राजग (NDA) में हैं। जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) में परिवारवाद नहीं दिख रहा है, समधन व बेटे के साथ बैठे हैं। चिराग पासवान (Chirag Paswan) जमुई से जीजा को चुनाव लड़ा रहे हैं।

नवादा से भाजपा प्रत्याशी भी राजनीतिक परिवार से जुड़े हैं। साथ रहे वीआइपी अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि जो दस साल में कुछ नहीं कर सके, वे आगे क्या करेंगे। लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि है। तेजस्वी ने एक दिन में प्रथम चरण के चारों लोकसभा क्षेत्र में धुआंधार चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

इन जगहों पर तेजस्वी ने की जनसभा

वह मंगलवार को औरंगाबाद सदर प्रखंड के मध्य विद्यालय बसडीहा कला खेल मैदान, गया (डोभी) के कंजियार मैदान, शेखपुरा के इस्लामिया स्कूल मैदान एवं नवादा (सिरदला) स्थित जर्रा बाबा के मैदान में राजद प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने राजद प्रत्याशी औरंगाबाद से अभय कुमार सिन्हा, गया से सर्वजीत कुमार, जमुई से अर्चना रविदास एवं नवादा से श्रवण कुशवाहा को विजयी बनाने की अपील की।

यह भी पढ़ें-

Salman Khan House Firing: सलमान खान के घर फायरिंग का बिहार कनेक्शन आया सामने, हुए कई खुलासे; परिवार से पूछताछ जारी

Jharkhand News: हेमंत सोरेन के गले की फांस बनीं उनकी भाभी, फिर बता दी अंदर की बात; नए बयान से मचेगा सियासी बवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.