Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: पीएम मोदी की सभा से पहले तेजस्वी यादव का BJP पर अटैक, पूछ लिए 10 सवाल; अब घमासान तय

Bihar Politics In Hindi बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने फिर एनडीए सरकार को घेरा है। उन्होंने एनडीए सरकार की 10 खामियों के बारे में बताया है। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर साझा की गई एक पोस्ट में आंकड़ों का उल्लेख करते हुए अपनी बात कही है। इसमें उन्होंने तमात रिपोर्ट्स का हवाला दिया है। इसके साथ ही बिहार में जदयू सरकार पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 16 Apr 2024 08:48 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 09:27 AM (IST)
Tejashwi Yadav: पीएम मोदी की सभा से पहले तेजस्वी यादव का BJP पर अटैक, पूछ लिए 10 सवाल; अब घमासान तय
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Politics In Hindi पहले चरण के चुनाव में अब बस ज्यादा समय नहीं बचा है। इस बीच, बिहार में राजनीति और तेज हो गई है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गया और पूर्णिया में होने वाली चुनावी सभा से पहले भाजपा पर करारा हमला बोला है। 

loksabha election banner

उन्होंने 10 पॉइंट्स में एनडीए सरकार (NDA Government) की खामियां गिनाई हैं। इसके साथ ही उन्होंने उन 23 नेताओं को भी घेरा है, जो कथित तौर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने और घोटालों की जांच शुरू होने के बाद भाजपा (BJP) में शामिल हो गए।

इस संबंध में तेजस्वी ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट साझा की है। इसमें उन्होंने कुछ रिपोर्ट का हवाला देते हुए एनडीए सरकार को घेरा है। 

तेजस्वी ने इन नेताओं का लिया नाम

तेजस्वी ने लिखा कि पीएम मोदी आज फिर बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे। वह 10 सालों से देश के प्रधानमंत्री हैं। उम्मीद है वह निष्पक्ष होकर अपना भाषण कुछ अहम मुद्दों पर केंद्रित करेंगे।

तेजस्वी ने भाजपा से सवाल करते हुए कहा कि जब कोई नेता विपक्ष में होता है, तब वो महाभ्रष्ट होता है लेकिन भाजपा में शामिल होते ही वह ईमानदार हो जाता है। उन्होंने इसके लिए अपनी पोस्ट में राजा हरीशचंद्र का उदाहरण भी दिया। इसके साथ ही तेजस्वी ने कुछ नेताओं का नाम लेकर भ्रष्ट्राचार के आरोपों में घिरे 23 नेताओं को भी घेरा।   

तेजस्वी ने अपनी पोस्ट में  अजीत पवार, प्रफुल्ल पटेल, रेड्डी ब्रदर्स, हेमंत विस्वा शर्मा, मुकुल रॉय, नारायण राणे, अशोक चव्हाण, शुभेंदु अधिकारी इत्यादि के खिलाफ चल रही जांच का हवाला दिया। इस तरह उन्होंने 23 नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर सवाल उठाया।

जदयू सरकार को भी घेर लिया

इसके साथ तेजस्वी ने बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की जदयू (JDU) सरकार पर भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा विपक्ष में रहते हुए जदयू नेता नीतीश कुमार की सरकार पर 33 घोटाले होने का आरोप लगाती थी।   

तेजस्वी ने पूछा कि जदयू-भाजपा गठबंधन की सरकार बनने के बाद इन घोटालों की जांच क्यों नहीं कराई गई? उन्होंने यहां तक कहा कि यदि इन घोटालों के संबंध में कुछ याद ना हो तो वह पुराने वीडियो साझा कर सकते हैं।

जंगलराज का भी कर दिया जिक्र

इसके अलावा तेजस्वी ने अपनी पोस्ट में NCRB की रिपोर्ट का हवाला भी दिया। उन्होंने कहा कि बिहार के 1990 से लेकर 2005 और 2005 से लेकर 2023 तक साल दर साल अपराध की विभिन्न श्रेणियों का तुलनात्मक अध्ययन किया है? 15 वर्षों तक एनडीए की सरकार रही है, अपराध के हिसाब से कथित 'जंगलराज' पर क्या कहना होगा? 

इसके अलावा तेजस्वी ने चुनावी बॉन्ड, रोजगार, नौकरी और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने को लेकर भी भाजपा को जमकर घेरा है।

यह भी पढ़ें-

Patna News: मसौढ़ी में सरेशाम घर लौट रही महिला को गोलियों से भूना, मौके से पांच खोखे बरामद

Lalu Yadav: लालू यादव ने चल दी अपनी चाल! वैशाली से इस दिग्गज नेता को दे दिया टिकट; दिलचस्प हुआ चुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.