मैड्रिड। विला रीयल के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलने के बावजूद स्पेनिश फुटबॉल लीग 'ला लीगा' में शीर्ष स्थान पर काबिज बार्सिलोना ने अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। अंक तालिका में बार्सिलोना (76) और दूसरे नंबर पर मौजूद एटलेटिको मैड्रिड (67) के बीच फासला बढ़कर नौ अंक का हो गया है। 66 अंक के साथ रीयल मैड्रिड तीसरे स्थान पर काबिज है।

इस बीच सेल्टा विगो के खिलाफ घरेलू स्टेडियम पर वेलेंसिया को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। लीग मैच में लगातार तीसरी हार के बाद वेलेंसिया के प्रशंसकों का गुस्सा फूट पड़ा। प्रशंसकों ने टीम के कोच गैरी नेविल को 'गधा' तक कह डाला। फैंस ने नेविल को टीम छोड़कर चले जाने को कहा।

इवान रैकिटिक और नेमार की एक विवादित पेनाल्टी से बार्सिलोना ने पहले हाफ में 2-0 से बढ़त बना ली थी। टीम ला लीगा में लगातार 13वीं जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी। लेकिन दूसरे हाफ में विला रीयल के फॉरवर्ड खिलाड़ी सेड्रिक बकांबू ने गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया। इसके बाद बार्सिलोना के मिडफिल्डर जेरी मैथ्यू आत्मघाती गोल कर बैठे जिससे स्कोर 2-2 से बराबर हो गया। बार्सिलोना की टीम पिछले 39 मैचों से नहीं हारी है। लियोन मेसी की टीम को 40 का आंकड़ा छूने से रीयल मैड्रिड रोकने की पूरी कोशिश करेगी। इन दोनों के बीच अगला मुकाबला दो अप्रैल को होना है।

रविवार को सेविला के खिलाफ 4-0 से मिली जीत में रीयल मैड्रिड की ओर से क्रिस्टियानो रोनाल्डो, गैरेथ बेल और करीम बेंजेमा ने गोल दागे थे। दो महीने में ये पहला मौका है, जब तीनों खिलाडि़यों ने एक साथ गोल किया है और ये बार्सिलोना के लिए खतरे की घंटी हो सकती है।

- युनाईटेड की जीत में मार्कस बने हीरो

मैनचेस्टर। युवा सनसनी मार्कस रैशफोर्ड एक बार फिर मैनचेस्टर युनाईटेड की जीत के नायक बने। मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ मैच में मार्कस ने युनाईटेड की ओर से एकमात्र गोल दागा जो निर्णायक साबित हुआ और टीम ने 1-0 से मुकाबला जीत लिया। इसके साथ ही सिटी की प्रीमियर लीग खिताब जीतने की उम्मीदों को भी झटका लगा है। मार्कस ने मैच के 16वें मिनट में गोल दागा। टीम की ओर से मार्कस का ये पांचवां गोल है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Edited By: sanjay savern