मियामी। दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का मियामी ओपन में नौवां खिताब जीतने का सपना मंगलवार को चकनाचूर हो गया। उनके अलावा तीसरी वरीय पोलैंड की एग्निएस्का रदवांस्का भी उलटफेर का शिकार हो गई।

अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना को चौथे दौर में 15वें नंबर की रूसी खिलाड़ी स्वेतलाना कुजनेत्सोवा के हाथों 7-6, 1-6, 2-6 से हार झेलनी पड़ी। 21 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन 34 वर्षीय सेरेना की 2012 के बाद से इस टूर्नामेंट में यह पहली हार है। दूसरी वरीय रदवांस्का को 19वीं रैंकिंग की स्विट्जरलैंड की टिमिया बासिंस्की से 6-2, 4-6, 2-6 से शिकस्त मिली। क्वार्टर फाइनल में टिमिया की भिड़ंत पांचवी वरीय रोमानिया की सिमोना हालेप से होगी, जिन्होंने ब्रिटेन की हीथर वॉटसन को 6-3, 6-4 से पराजित किया। चौथी वरीय स्पेन की गर्बाइन मुगुरुजा को 13वें नंबर की बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका के हाथों 6-7, 6-7 से मात मिली। दूसरी वरीय जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने टिमिया बाबोस को 6-2, 3-6, 6-4 से पराजित किया।

- ग्रिगोर ने किया मरे का शिकार:

पुरुषों में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने दुनिया के नंबर दो ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे को हराकर बड़ा उलटफेर किया। मरे को तीसरे दौर के मुकाबले में ग्रिगोर के हाथों 7-6, 4-6, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। जापान के केई निशीकोरी ने एलेक्जेंडर डोल्गोपोलोव को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से मात दी। फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को स्पेन के रॉबर्टे बतिस्ता ने 2-6, 6-3, 7-6 से बाहर का रास्ता दिखाया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुडी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस