Move to Jagran APP

ब्राजील का ये पूर्व दिग्गज बना दिल्ली डायनमोज का मार्की कोच

अपनी पावरफुल और कर्लिग फ्री किक्स के लिए मशहूर रहे ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर राबर्टो कार्लोस के नाम पर आखिरकार भारत की घरेलू इंडियन सुपर लीग (आइएसल) की फ्रेंचाइजी दिल्ली डायनामोज के मार्की कोच के रूप में मुहर लग गई।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2015 11:08 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2015 11:16 PM (IST)
ब्राजील का ये पूर्व दिग्गज बना दिल्ली डायनमोज का मार्की कोच

नई दिल्ली। अपनी पावरफुल और कर्लिग फ्री किक्स के लिए मशहूर रहे ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर राबर्टो कार्लोस के नाम पर आखिरकार भारत की घरेलू इंडियन सुपर लीग (आइएसल) की फ्रेंचाइजी दिल्ली डायनामोज के मार्की कोच के रूप में मुहर लग गई।

loksabha election banner

आइएसएल के दूसरे संस्करण के लिए दिल्ली ने रविवार को 2002 में ब्राजील की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे कार्लोस को मार्की कोच नियुक्त किया है। उनके दिल्ली के साथ जुड़ने को लेकर 'दैनिक जागरण' ने करीब दस दिन पहले ही खबर प्रकाशित की थी। बेल्जियम के हार्म वेन वेल्डहोवेन पिछले सत्र में दिल्ली के कोच थे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ब्राजील के लिए 125 अंतरराष्ट्रीय मैच और स्पेनिश क्लब रीयल मैड्रिड के साथ 11 सत्र में सभी टूर्नामेंटों में 584 मैच खेलने वाले कार्लोस और दिल्ली डायनामोज के बीच लगभग दो महीने से बातचीत चल रही थी। 42 साल के कार्लोस ने रीयल मैड्रिड की ओर से खेलते हुए चैंपियंस लीग और ला लीगा टूर्नामेंट जीतने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा वह लैटिन अमेरिकी देशों में आयोजित होने वाले कोपा कप में ब्राजील टीम के सदस्य थे।

169 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से बेंडिंग फ्री किक मारने की वजह से उन्हें पूरी दुनिया 'द बुलेट मैन' के नाम से भी जानती है। एक समय रोनाल्डो, कार्लोस और रोनाल्डीन्हो की ब्राजीलियन तिकड़ी पूरे विश्व में प्रसिद्ध थी। आइएसएल के पहले सत्र में खास प्रदर्शन नहीं कर पाई दिल्ली इस बार कार्लोस के सहारे यह घरेलू लीग जीतने का भरसक प्रयास करेगी।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.