Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन: नडाल और फेरर अंतिम-16 में

गत चैंपियन राफेल नडाल और उपविजेता डेविड फेरर ने शनिवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर पुरूष सिंगल्स के प्रीक्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। नडाल ने रोलां गैरो पर अपना दबदबा कायम रखते हुए अजर्ेंटीना के लियोनार्डो मायेर को 6-2, 7-5, 6-2 से हराया, जबकि फेरर ने इटली के आंद्रियास सेप्पी के खिलाफ 6-2, 7-6, 6-3 की जीत के साथ

By Edited By: Published: Sun, 01 Jun 2014 11:15 AM (IST)Updated: Sun, 01 Jun 2014 11:39 AM (IST)
फ्रेंच ओपन: नडाल और फेरर अंतिम-16 में

पेरिस। गत चैंपियन राफेल नडाल और उपविजेता डेविड फेरर ने शनिवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर पुरूष सिंगल्स के प्रीक्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। नडाल ने रोलां गैरो पर अपना दबदबा कायम रखते हुए अजर्ेंटीना के लियोनार्डो मायेर को 6-2, 7-5, 6-2 से हराया, जबकि फेरर ने इटली के आंद्रियास सेप्पी के खिलाफ 6-2, 7-6, 6-3 की जीत के साथ अंतिम 16 में प्रवेश किया।

loksabha election banner

मंगलवार को 28 बरस के होने वाले नडाल अगले दौर में सर्बिया के डुसान लाजोविच का सामना करेंगे, जिन्होंने अमेरिका के जैक सोक को 6-4, 7-5, 6-3 से शिकस्त दी। फेरर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए दक्षिण अफ्रीका के 19वें वरीय केविन एंडरसन से भिड़ेंगे जिन्होंने क्रोएशिया के इवो कार्लोविक के पीठ की चोट के कारण मैच के बीच से हटने पर अगले दौर में प्रवेश किया। कार्लोविक जब मैच से हटे तब वह पहला सेट 3-6 से गंवा चुके थे।

महिला सिंगल्स में रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा ने पांचवीं वरीय चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को तीन घंटे, 13 मिनट चले मुकाबले में 6-7, 6-1, 9-7 से हराकर प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित की। यह महिला टूर्नामेंट का सबसे लंबा मैच है। कुज्नेत्सोवा अब चेक गणराज्य की ही लूसी सफारोवा से भिड़ेंगी। सफारोवा ने सर्बिया की 11वीं वरीय और 2008 की चैंपियन एना इवानोविक को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी। चौथी वरीय रोमानिया की सिमोना हालेप ने भी प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने स्पेन की मारिया टेरेसा टोरो फ्लोर को 6-3, 6-0 से शिकस्त दी। वह अगले दौर में अमेरिका की 15वीं वरीय स्लोन स्टीफेंस का सामना करेंगी, जिन्होंने रूस की एकाटेरिना मकारोवा को 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। इस बीच महिलाओं में दसवीं वरीय इटली की सारा ईरानी इजरायल की जूलिया ग्लश्को को 6-0, 6-1 से और छठी वरीय सर्बिया की येलेना यांकोविक रोमानिया की सोराना क्रिस्टिया को 6-1, 6-2 से हराकर चौथे दौर में पहुंच गईं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.