Move to Jagran APP

विंबलडन 2015: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे ये दावेदार

खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे और फ्रेंच ओपन चैंपियन स्टान वावरिंका ने सोमवार को विंबलडन चैंपियनशिप के पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 07:20 PM (IST)
विंबलडन 2015: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे ये दावेदार

लंदन। खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे और फ्रेंच ओपन चैंपियन स्टान वावरिंका ने सोमवार को विंबलडन चैंपियनशिप के पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली।

loksabha election banner

दूसरी वरीय और सात बार के चैंपियन फेडरर ने स्पेन के रोबर्टो बॉतिस्ता पर 6-2, 6-2, 6-3 से आसान जीत दर्ज की। यहां उनकी टक्कर फ्रांस के 12वीं वरीय जाइल्स सिमोन से होगी, जिन्होंने चौथे दौर के एक अन्य मुकाबले में छठी वरीय चेक गणराज्य को टॉमस बर्डिक को 6-3, 6-3, 6-2 से उलटफेर का शिकार बनाया।

इसे भी पढ़ेंः बहन को हराकर सेरेना विंबलडन में आगे बढ़ीं

तीसरी वरीय मरे ने तेजतर्रार सर्विस करने वाले क्रोएशिया के इवो कार्लोविक को 7-6, 6-4, 5-7, 6-4 से हराते हुए लगातार आठवीं बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के अंतिम-8 में प्रवेश किया। अगले दौर में मरे की टक्कर कनाडा के गैरवरीय वी पोसपिसिल से होगी, जिन्होंने सर्बिया के 22वीं वरीय विक्टर ट्रोइकी के खिलाफ शुरुआती दो सेट गंवाने के बाद मैच में वापसी करते हुए मुकाबला 4-6, 6-7, 6-4, 6-3, 6-3 से अपने नाम किया।

चौथी वरीय वावरिंका ने पहली बार चौथे दौर का मैच खेल रहे 16वीं वरीय बेल्जियम के डेविड गॉफिन को 7-6, 7-6, 6-4 से हराया। टूर्नामेंट में वावरिंका ने अभी तक एक भी सेट नहीं गंवाया है और यदि वह यहां चैंपियन बनने में सफल होते हैं तो प्रोफेशनल एरा में फ्रेंच ओपन के बाद विंबलडन खिताब जीतने वाले वह पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। लेकिन इससे पहले उन्हें क्वार्टर फाइनल में गासक्वेट की चुनौती से पार पाना होगा।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.