Move to Jagran APP

पीबीएलः एसर्स ने थामी रॉकेट्स की उड़ान

दिल्ली एसर्स ने बुधवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में मुंबई रॉकेट्स को 4-1 से हराया। इस जीत के साथ एसर्स की टीम अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज हो गई। राजीव ओसफ ने दिल्ली का ट्रंप मैच जीता। 20 अंक के साथ दिल्ली पहले, 17 अंक के साथ अवध वॉरियर्स

By ShivamEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2016 10:02 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2016 10:06 PM (IST)
पीबीएलः एसर्स ने थामी रॉकेट्स की उड़ान

बेंगलुरु। दिल्ली एसर्स ने बुधवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में मुंबई रॉकेट्स को 4-1 से हराया। इस जीत के साथ एसर्स की टीम अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज हो गई। राजीव ओसफ ने दिल्ली का ट्रंप मैच जीता। 20 अंक के साथ दिल्ली पहले, 17 अंक के साथ अवध वॉरियर्स दूसरे स्थान पर है।

loksabha election banner

दोनों ही टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। जबकि अंतिम-चार में जाने की मुंबई की उम्मीदें बेंगलुरु टॉप गंस और चेन्नई स्मैशर्स के बीच होने वाली भिड़ंत के परिणाम पर टिकी हुई हैं। इस मैच में अगर बेंगलुरु पांच अंक हासिल करने में विफल रहता है तो मुंबई अगले दौर में प्रवेश कर जाएगा।

दिल्ली और मुंबई के बीच पांचवें मैच में राजीव ने रॉकेट्स के आरएमवी गुरुसाईदत्त को 15-7, 15-10 से हराया। पीसी तुलसी ने महिला सिंगल्स में मुंबई की रुतविका को 15-11, 8, 15, 15-13 से हराया। यह मुंबई का ट्रंप मैच था। तुलसी की जीत ने दिल्ली के आत्मविश्वास को बढ़ा दिया और मिक्स्ड डबल्स में हार के बाद उसने दमदार वापसी करते हुए मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज की। मिक्स्ड डबल्स मुकाबले में दिल्ली की अक्षय देवालकर और अपर्णा बालन की जोड़ी को मुंबई की कामिला और व्लादिमीर इवानोव की जोड़ी से 13-15, 11-15 से हार का सामना करना पड़ा।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

तुलसी और रुतविका के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला। पहला गेम जीतने के बाद दूसरे गेम में तुलसी अपना लय खो बैठीं हालांकि तीसरे और निर्णायक गेम में बिना कोई चूक किए वह अपना मैच जीतने में सफल रहीं। ट्रंप मैच में हार के बाद मुंबई को मुकाबले में वापस लाने की जिम्मेदारी एचएस प्रणय के कंधों पर थी। लेकिन वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और पुरुष सिंगल्स में उन्हें दिल्ली के टॉमी सुगियार्तो के हाथों 15-8, 15-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। पहले गेम में दोनों के बीच करीबी मुकाबला देखा गया। लेकिन दूसरे गेम में टॉमी ने आक्रामक खेल दिखाते हुए इंटरवल तक स्कोर 8-3 कर लिया। इसके बाद इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने प्रणय को आसानी से 15-6 से हराया।

इसके बाद पुरुष डबल्स में भी मुंबई को हार का सामना करना पड़ा। मुंबई की व्लादिमीर इवानोव और माटिहास बो की जोड़ी ने पहला गेम 15-11 से जीतकर बढ़त बना ली। लेकिन दिल्ली की कू कीट कीयन और तान बून हियोंग की जोड़ी ने दूसरा गेम 15-12 से जीतकर मैच बराबरी पर ला दिया। तीसरे और निर्णायक गेम में दिल्ली की जोड़ी ने 15-10 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.