Move to Jagran APP

चुनाव आयोग ही लगा सकता है 'ईसीआई' पर लगाम: अखिलेश, सपा प्रमुख ने इलेक्‍शन कमीशन को बताया उम्मीद की किरण

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार पर ईडी सीबीआइ और आइटी जैसी केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए भारत निर्वाचन आयोग को उम्मीद की किरण बताया है। सपा प्रमुख का मानना है कि इन एजेंसियों के दुरुपयोग पर चुनाव आयोग ही लगाम लगा सकता है। सोमवार को इंटरनेट मीडिया पोस्ट एक्स पर अखिलेश ने लिखा कि ई=ईडी सी=सीबीआई आई=आईटी।

By Anand Mishra Edited By: Prateek Jain Published: Tue, 02 Apr 2024 04:00 AM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2024 04:00 AM (IST)
चुनाव आयोग ही लगा सकता है 'ईसीआई' पर लगाम: अखिलेश, सपा प्रमुख ने इलेक्‍शन कमीशन को बताया उम्मीद की किरण
सपा प्रमुख ने इलेक्‍शन कमीशन को बताया उम्मीद की किरण। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार पर ईडी, सीबीआइ और आइटी जैसी केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए भारत निर्वाचन आयोग को उम्मीद की किरण बताया है। सपा प्रमुख का मानना है कि इन एजेंसियों के दुरुपयोग पर चुनाव आयोग ही लगाम लगा सकता है।

loksabha election banner

सोमवार को इंटरनेट मीडिया पोस्ट एक्स पर अखिलेश ने लिखा कि ई=ईडी, सी=सीबीआई, आई=आईटी। जिस तरह ईडी, सीबीआई और आइटी विभाग के पहले अक्षरों को मिलाकर ईसीआइ बनता है वो दरअसल इस बात का सकारात्मक इशारा है कि ‘इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया’ ही उम्मीद की वो किरण है, जो भाजपा सरकार द्वारा ईडी, सीबीआई और आइटी डिपार्टमेंट के दुरुपयोग पर आगे से लगाम लगा सकता है।

सपा प्रमुख ने उम्मीद जताई है कि चुनाव आयोग अपनी सांविधानिक जिम्मेदारी निभाते हुए बेलगाम-बेईमान सरकारी तंत्र को सक्रिय नहीं होने देगा और हमेशा की तरह लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए ढाल बनेगा। उन्होंने लिखा कि जब लोकतंत्र बचेगा तभी चुनाव आयोग की गरिमा और प्रतिष्ठा भी बची-बनी रहेगी। निष्पक्ष चुनाव, चुनाव आयोग की जीत होगी।

यह भी पढ़ें -

मुख्तार के कारनामे… 500 राउंड गोलियां चलने से दहल उठा था पूर्वांचल, कृष्णानंद राय की हत्या का हैरान करने वाला कारण

Lok Sabha Election: BJP के प्रचार रथ की अगुआई में प्रधानमंत्री, पश्चिमी उत्तर प्रदेश को और मथेंगे PM Modi, यहां होंगी रैलिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.