Move to Jagran APP

सलमान के घर पर फायरिंग के वक्त बिश्नोई गिरोह के संपर्क में थे शूटर, गुजरात से दोनों गिरफ्तार; सामने आया बिहार कनेक्शन

बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान के घर पर कथ‍ित तौर पर फायरिंग के मामले में पुलिस ने दो आरोपि‍यों को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है। पश्चिम कच्‍छ के डीआईजी महेंद्र बाग‍ड़ि‍या ने बताया कि दोनों की पहचान बिहार के रहने वाले व‍िक्‍की गुप्‍ता (24 वर्ष) और सागर पाल (21 वर्ष) के रूप में हुई है। सोमवार देर रात दोनों को कच्‍छ के माता नो मढ़ गांव से गिरफ्तार किया गया।

By Agency Edited By: Prateek Jain Published: Tue, 16 Apr 2024 10:10 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 10:10 AM (IST)
सलमान के घर पर फायरिंग के वक्त बिश्नोई गिरोह के संपर्क में थे शूटर, गुजरात से दोनों गिरफ्तार; सामने आया बिहार कनेक्शन
गुजरात से व‍िक्‍की गुप्‍ता (24 वर्ष) और सागर पाल (21 वर्ष) गिरफ्तार। फोटो सोर्स- मुंबई क्राइम ब्रांच

पीटीआई, मुंबई/भुज। बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान के घर पर कथ‍ित तौर पर फायरिंग के मामले में पुलिस ने दो आरोपि‍यों को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

पश्चिम कच्‍छ के डीआईजी महेंद्र बाग‍ड़ि‍या ने बताया कि दोनों की पहचान बिहार के रहने वाले व‍िक्‍की गुप्‍ता (24 वर्ष) और सागर पाल (21 वर्ष) के रूप में हुई है। सोमवार देर रात दोनों को कच्‍छ के माता नो मढ़ गांव से गिरफ्तार किया गया। टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पश्चिम कच्‍छ और मुंबई पुलिस को यह सफलता मिली।

सागर ने चलाई गोली, फोन पर था विक्‍की

डीआईजी महेंद्र बाग‍ड़ि‍या ने बताया कि दोनों को मुंबई पुलिस के हवाले कर द‍िया गया है, क्‍योंकि शिकायत वहीं दर्ज है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि विक्‍की और सागर को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने सलमान खान के घर पर गोलीबारी करने के लिए हायर किया था। जब सागर पाल ने गोलीबारी की तो उस समय विक्‍की गुप्ता गिरोह के सदस्यों के संपर्क में था।

रविवार सुबह करीब 5 बजे मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के घर के बाहर दो बाइक सवार युवकों ने चार राउंड फायरिंग की थी और मौके से भाग गए थे।

पुलिस ने कई लोगों से की पूछताछ

सोमवार को एक अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों ने नवी मुंबई के पनवेल में एक महीने के लिए एक घर किराए पर लिया था। वहीं, पर अभिनेता सलमान का फार्महाउस है।

अधिकारी ने कहा क‍ि पुलिस ने गोलीबारी की घटना की जांच करते हुए सोमवार को नवी मुंबई के तीन लोगों से पूछताछ की है। इनमें घर किराए पर देने वाले मालिक, अपराध में इस्तेमाल किए गए दोपहिया वाहन के पिछले मालिक और बिक्री की सुविधा देने वाले एजेंट शामिल थे। वहीं, मामले में कई अन्य से भी पूछताछ की गई।

यह भी पढ़ें - अमेरिका में रची साजिश... महीने भर की रेकी, सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की क्या वजह? सामने आई बड़ी बात

बाइक मैरी चर्च के पास छोड़ी 

पुलिस ने कहा कि मोटरसाइकिल को अभिनेता के घर से एक किलोमीटर की दूरी पर मुंबई में माउंट मैरी चर्च के पास छोड़ दिया गया था।

इसके बाद गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने का दावा करने वाला एक फेसबुक पोस्ट रविवार सुबह करीब 11 बजे सामने आया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि एफबी पोस्ट का आईपी एड्रेस (इंटरनेट प्रोटोकॉल) पुर्तगाल का पाया गया है। पुलिस इसकी पुष्टि कर रही है। प्रथम दृष्टया, शूटरों ने कुछ दिन पहले बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट के आसपास रेकी की थी।

पुलिस को वीपीएन के इस्‍तेमाल का शक

उन्होंने बताया कि पुलिस को संदेह है कि रविवार को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई द्वारा कथित तौर पर फेसबुक पोस्ट अपलोड करने के लिए वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल किया गया था।

यह भी पढ़ें - गैलेक्सी अपार्टमेंट पर हुई फायरिंग से सदमे में Salman Khan का परिवार, अरबाज ने स्टेटमेंट जारी कर बताया एक-एक सच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.