Move to Jagran APP

Jammu News: सुरक्षा बलों को गुरसाई इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला IED, लोकसभा चुनाव से पहले बताई बड़ी सफलता

पुंछ जिले के गुरसाई टॉप इलाके में सुरक्षाबलों को एक आईईडी मिला है। जिसे बरामद करने के बाद एक IED को निष्क्रिय कर दिया गया। सुरक्षाबलों ने जानकारी देते हुए कहा कि आईईडी को एक गुफा के अंदर छिपाकर रखा गया था। जिसमें बम निरोधक दस्ते की भी मदद ली गई। इस संयुक्त कार्रवाई में पुलिस सीआरपीएफ और राष्ट्रीय राइफल्स के जवान शामिल थे।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Published: Wed, 17 Apr 2024 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 07:01 PM (IST)
Jammu News: सुरक्षा बलों को गुरसाई इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला IED, लोकसभा चुनाव से पहले बताई बड़ी सफलता
Jammu News: सुरक्षा बलों को गुरसाई इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला IED। फोटो एएनआई

पीटीआई, जम्मू। (Security forces found IED in search Operation) बुधवार को सीमावर्ती जिले पुंछ में एक आतंकवादी ठिकाने से तीन इस्तेमाल के लिए तैयार इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किए गए। जिनमें से प्रत्येक का वजन तीन से 20 किलोग्राम के बीच था। सुरक्षाबलों के अधिकारियों ने इसे जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले एक बड़ी सफलता करार दिया।

loksabha election banner

बम निरोधक दस्ते की मदद से सभी तीन आईईडी नष्ट

मेंढर के उप-मंडल अधिकारियों ने कहा कि सनाई-गुरसाई के वन क्षेत्र में पुलिस, सीआरपीएफ और राष्ट्रीय राइफल्स के संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान पांच किलोग्राम, 10 किलोग्राम और 20 किलोग्राम क्षमता वाले स्टील के कंटेनरों के अंदर रखे गए आईईडी एक गुफा के अंदर छिपाए गए पाए गए। उन्होंने कहा कि बम निरोधक दस्ते ने बाद में एक नियंत्रित विस्फोट में सभी तीन आईईडी को नष्ट कर दिया। जिससे केंद्र शासित प्रदेश में विस्फोट करने की आतंकवादियों की योजना विफल हो गई।

जवानों को सुबह चार बजे संदिग्ध गतिविधि के बारे में लगा पता

सीआरपीएफ अधिकारी रजनेश यादव ने कहा हमें सुबह 4 बजे ऊपरी सनाई में संभावित ठिकाने और संदिग्ध गतिविधि के बारे में एक इनपुट मिला और बाद में जम्मू-कश्मीर पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के साथ एक संयुक्त ‘खोज और विनाश’ अभियान शुरू किया।

यह भी पढ़ें: Jammu Crime News: सावधान! फोन पर बातों-बातों में निजी जानकारी देना पड़ा भारी, एक झटके में बैंक खाते से 50 हजार छूमंतर

आतंकवादियों की हमले की योजना विफल-सीआरपीएफ अधिकारी

उन्होंने आगे बताया- तीन आईईडी, जिनमें से एक का वजन 15 से 20 किलोग्राम, दूसरे का वजन आठ से 10 किलोग्राम और तीसरे का वजन तीन से पांच किलोग्राम था को बरामद किया गया और नष्ट कर दिया गया। 246वीं बटालियन के सेकेंड-इन-कमांड यादव ने कहा कि आईईडी की जब्ती से आतंकवादियों की हमले की योजना विफल हो गई।

घटनास्थल पर संवाददाताओं से बात करते हुए बताया कि यह चुनाव का समय है और आतंकवादी किसी भी सनसनीखेज कृत्य को अंजाम देकर चुनाव को बाधित करने की फिराक में रहते हैं। अधिकारियों ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया, जो जब्त किए गए आईईडी के सुरक्षित निपटान के साथ उसे नष्ट किया गया।

यह भी पढ़ें: Jammu Crime News: पुलिसकर्मी को धक्का दे अदालत से भाग निकाला डकैती का आरोपी, जानें फिर क्या हुआ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.