Move to Jagran APP

Sandeshkhali Violence: ED पर किसके कहने पर हुआ था हमला, CBI की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

सीबीआई ने दावा किया है कि बंगाल के संदेशखाली में गत पांच जनवरी को ईडी अधिकारियों पर हुए हमले की घटना के दौरान निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख अपने घर के पास था और फोन से अपने समर्थकों को हमले के लिए उकसाया था। ईडी के अधिकारी राशन वितरण घोटाला मामले में जांच के सिलसिले में शेख के परिसर की तलाशी लेने गए थे।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Fri, 29 Mar 2024 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Sandeshkhali Violence: ED पर किसके कहने पर हुआ था हमला, CBI की रिपोर्ट में हुआ खुलासा
ईडी के अधिकारी राशन वितरण घोटाला मामले में जांच के सिलसिले में शेख के परिसर की तलाशी लेने गए थे।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सीबीआई ने दावा किया है कि बंगाल के संदेशखाली में गत पांच जनवरी को ईडी अधिकारियों पर हुए हमले की घटना के दौरान निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख अपने घर के पास था और फोन से अपने समर्थकों को हमले के लिए उकसाया था। ईडी के अधिकारी राशन वितरण घोटाला मामले में जांच के सिलसिले में शेख के परिसर की तलाशी लेने गए थे।

loksabha election banner

इस घटना में ईडी के तीन अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बशीरहाट कोर्ट में सीबीआई के वकील ने दावा किया कि हमले के दौरान शाहजहां ने फोन कर अपने घर के सामने भीड़ इकट्ठा की थी। केंद्रीय एजेंसी ने कहा है कि यह सारी जानकारी जांच में सामने आई है।

निलंबित तृणमूल नेता शाहजहां को इस दिन बशीरहाट सब-डिविजनल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे नौ अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया। शेख छह मार्च से सीबीआई की हिरासत में है। संदेशखली में यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के मामले में भी मुख्य आरोपित शेख को 55 दिनों तक भागने के बाद 29 फरवरी को राज्य पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़ें: Sandeshkhali News: संदेशखाली में लोगों से मांफी मांग कर तृणमूल मांग रही वोट, गलती पर स्थानीय नेताओं को पछतावा

यह भी पढ़ें: Sandeshkhali: संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्र लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, भाजपा ने बंगाल के बशीरहाट से बनाया उम्मीदवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.