Move to Jagran APP

Punjab Politics: SAD अमृतसर ने की सात उम्मीदवारों की घोषणा, संगरूर सीट पर खुद उतरेंगे सिमरनजीत सिंह मान

Lok Sabha Election 2024 शिरोमणि अकाली दल अमृतसर ने अपने सात उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है। संगरूर सीट पर पार्टी के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान उतरेंगे। मान ने कहा कि इस बार जनता दिल्ली समर्थक पार्टियों के उम्मीदवारों को हराकर जनता के हितों के साथ खड़े रहने वाले उम्मीदवारों को लोकसभा में भेजेगी। मान ने कहा कि पार्टी का हर उम्मीदवार लोगों के हित के लिए काम करेगा।

By Rohit Kumar Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 28 Mar 2024 09:14 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 09:14 PM (IST)
Punjab Politics: SAD अमृतसर ने की सात उम्मीदवारों की घोषणा, संगरूर सीट पर खुद उतरेंगे सिमरनजीत सिंह मान
SAD अमृतसर ने की सात उम्मीदवारों की घोषणा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) ने उतरने के लिए तैयारी कर ली है। पार्टी के अध्यक्ष और सांसद सदस्य सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि वह इस बार भी संगरूर से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर से लोकसभा चुनाव लड़ेगी। मान ने लोकसभा चुनाव के लिए पहले पार्टी के पहले सात उम्मीदवारों की सूची जारी की।

loksabha election banner

इन जगहों से ये होंगे उम्‍मीदवार

इसके मुताबिक संगरूर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान, पटियाला से प्रोफेसर महिंदरपाल सिंह, लुधियाना से अमृतपाल सिंह चंद्रा, फरीदकोट से बलदेव सिंह गागरा, श्री आनंदपुर साहिब से इंजीनियर कुसलपाल सिंह मान, करनाल से हरजीत सिंह विर्क और कुरुक्षेत्र से खजान सिंह उम्मीदवार होंगे।

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: देशद्रोह पर NIA का बड़ा एक्‍शन, खानपुरिया सहित चार आतंकवादियों को उम्रकैद की सजा

मान ने कहा कि लोकसभा चुनाव किसानों, मजदूरों, अल्पसंख्यकों और दलितों के अधिकारों की रक्षा, आम लोगों के लिए समान स्वास्थ्य और शैक्षणिक सुविधाएं और सुचारू राज्य प्रशासन के मुद्दों पर लड़ा जाएगा।

पार्टी का हर उम्‍मीदवार लोगों के हित में करेगा काम- मान

मान ने कहा कि इस बार जनता दिल्ली समर्थक पार्टियों के उम्मीदवारों को हराकर जनता के हितों के साथ खड़े रहने वाले उम्मीदवारों को लोकसभा में भेजेगी। मान ने कहा कि पार्टी का हर उम्मीदवार लोगों के हित के लिए काम करेगा। सांसद सदस्य ने कहा कि पार्टी की कोर कमेटी जल्द ही दूसरी सूची जारी कर सभी उम्मीदवारों की घोषणा करेगी।

यह भी पढ़ें: Punjab Poisonous Liquor Case: संगरूर जहरीली शराब का मामला पहुंचा हाई कोर्ट, निष्‍पक्ष जांच करने की रखी गई मांग

मौके पर ये रहे मौजूद

इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. हरजिंदर सिंह जाखू, गोपाल सिंह सिद्धू, कुसलपाल सिंह मान, प्रो. महिंदरपाल सिंह, एडवोकेट सिमरनजीत सिंह, गुरजंट सिंह कट्टू, मनमोहन सिंह चंडीगढ़, गुरप्रीत सिंह चंडीगढ़, बलकार सिंह भुल्लर, बलदेव सिंह गागरा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.